मुस्लिम टीचर का विरोध करने वाले संस्कृत विद्या धर्म के छात्रों के समर्थन में उतरा संत समाज

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 04:33 PM (IST)

 वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्रों का मुस्लिम शिक्षक से वेद धर्म शिक्षा ना लेने और नियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर धरने के 15वेें दिन संत समाज भी खुलकर छात्रों के पक्ष में सामने आ गया है। इसी का नतीजा था कि वाराणसी के पातालपुरी मठ में ना केवल संत समाज के लोगों ने बल्कि वेदपाठी छात्रों ने भी हनुमान चालीसा का पाठ किया। पातालपुरी मठ में स्थित प्राचीन दक्षिण मुखी हनुमान जी मंदिर के पास खड़े होकर संतो और वेदपाठी छात्रों ने बाक़ायदा हनुमान चालीसा के दोहा और चौपाईयो का पाठ किया और बताया कि हनुमान जी सनातन धर्म के रक्षक हैं।

PunjabKesari
इसलिए मुस्लिम अध्यापक के जरिए मंडरा रहे सनातन धर्म पर खतरे से वह सनातन धर्म की रक्षा करें। इस दौरान पतालपुरी मठ के महंत ने बताया कि कोई गैर सनातनी धर्म, वेद और कर्मकांड को कैसे पढ़ा सकता है?

PunjabKesari
पातालपुरी मठ के महंत का कहना है कि  क्या बीएचयू कोई योग्य शिक्षक सनातन धर्मी वेद शिक्षक को नियुक्त नहीं कर सकता है। इसीलिए आज वे सभी अपने मठ की तरफ से और सनातन धर्म की तरफ से हनुमान जी की शरण में आए हैं कि अब वही सनातन धर्म की रक्षा कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static