मुस्लिम टीचर का विरोध करने वाले संस्कृत विद्या धर्म के छात्रों के समर्थन में उतरा संत समाज

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 04:33 PM (IST)

 वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्रों का मुस्लिम शिक्षक से वेद धर्म शिक्षा ना लेने और नियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर धरने के 15वेें दिन संत समाज भी खुलकर छात्रों के पक्ष में सामने आ गया है। इसी का नतीजा था कि वाराणसी के पातालपुरी मठ में ना केवल संत समाज के लोगों ने बल्कि वेदपाठी छात्रों ने भी हनुमान चालीसा का पाठ किया। पातालपुरी मठ में स्थित प्राचीन दक्षिण मुखी हनुमान जी मंदिर के पास खड़े होकर संतो और वेदपाठी छात्रों ने बाक़ायदा हनुमान चालीसा के दोहा और चौपाईयो का पाठ किया और बताया कि हनुमान जी सनातन धर्म के रक्षक हैं।


इसलिए मुस्लिम अध्यापक के जरिए मंडरा रहे सनातन धर्म पर खतरे से वह सनातन धर्म की रक्षा करें। इस दौरान पतालपुरी मठ के महंत ने बताया कि कोई गैर सनातनी धर्म, वेद और कर्मकांड को कैसे पढ़ा सकता है?


पातालपुरी मठ के महंत का कहना है कि  क्या बीएचयू कोई योग्य शिक्षक सनातन धर्मी वेद शिक्षक को नियुक्त नहीं कर सकता है। इसीलिए आज वे सभी अपने मठ की तरफ से और सनातन धर्म की तरफ से हनुमान जी की शरण में आए हैं कि अब वही सनातन धर्म की रक्षा कर सकते हैं।

Ajay kumar