मुस्लिम युवती को पुलिस अधिकारी को राखी बांधना पड़ा भारी, उलेमाओं ने जताया एतराज

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 02:44 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक मुस्लिम युवती सना द्वारा पुलिस अधिकारी को राखी बांधना विवाद का विषय बन गया है। इस मामले को लेकर सना के खिलाफ मोर्चा खोलकर देवबंद के उलेमाओं ने एक बार फिर नई बहस को जन्म दे दिया है। यह मामला अब नई धार्मिक चर्चा का विषय बन गया है। 

देवबंद के उलेमाओं के विरोध पर सना ने कहा कि राखी बांधने को धर्म से ना जोड़ा जाए। सना ने कहा कि साल के 365 दिन पुलिस वाले हमारी रक्षा करते हैं। रक्षाबंधन भाई बहन का त्यौहार है। जैसे भाई अपनी बहन की रक्षा करता है ऐसे ही पुलिस वाले हमारी रक्षा करते हैं, इसलिए हमने उनको राखी बांधी है। जो लोग इस पर आपत्ति जता रहे हैं उनसे यही कहना चाहेंगे की इसको धर्म से ना जोड़ा जाए।

मौलाना द्वारा दिए गए फतवे को सना और उसके परिवार ने दरकिनार करते हुए कहा है कि लोगों की अलग-अलग सोच है। कई लोग धर्म की आड़ में सामने वाले को छोटा साबित करना चाहते हैं। हम इस फतवे को नहीं मानते। 

गौरतलब है कि बीती 26 अगस्त को रक्षाबंधन के पर्व पर सना नाम की एक मुस्लिम युवती के साथ कई और मुस्लिम युवतियां नई मंडी कोतवाली पहुंची और पुलिस अधिकारियों को राखी बांधी। जिसके बाद तोहफे में सना को एसएसपी अनन्त देव तिवारी ने नई मंडी कोतवाली की एक दिन की प्रभारी बना दिया था । 

Deepika Rajput