मुस्लिम महिलाओं ने PM मोदी और CM योगी को भेजी राखी, मांगा ये वादा

punjabkesari.in Saturday, Aug 05, 2017 - 12:53 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में गंगा जमुनी तहजीब की झलक देखने को मिली। जहां की मुस्लिम महिलाओं ने भाई-बहन के अटूट प्रेम के त्यौहार रक्षाबंधन पर मिसाल कायम करते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी को राखी भेजी है।

जीवन भर की सुरक्षा का मांगा वादा
रक्षाबंधन एक ऐसा पर्व है जिस पर बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांध उनसे अपने जीवनभर की सुरक्षा का वादा लेती हैं। इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अब काशी की मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी को राखी भेज उनसे अपने जीवन की सुरक्षा का वादा मांगा है।

मोदी-योगी ने मुस्लिम महिलाओं के उत्थान की पहल की
अपने हाथों से एक-एक धागे को पिरोकर प्यार और स्नेह से सीएम और पीएम की फोटो लगाकर राखी तैयार कर रही मुस्लिम महिला खुदैजा खातून का कहना है कि हम सभी पीएम भाई नरेंद्र मोदी और सीएम भाई योगी आदित्यनाथ को राखियां भेज रहे हैं। जिस प्रकार से केंद्र और प्रदेश की सरकार हम मुस्लिम महिलाओं के उत्थान के लिए प्रयास कर रही है, उससे काफी उत्साह है।

शादी पंजीकरण का किया दिल से स्वागत
हाल फिलहाल में जो सीएम योगी ने मुस्लिम समाज में होने वाले शादी के अब पंजीकरण करवाए जाने का नियम निकाला है, उसका हम सब तहे दिल से स्वागत कर उनक आभार प्रकट करते हैं। अब इस नियम के आ जाने के बाद कोई भी पुरुष जो पहले शादीशुदा होकर भी झूठ बोलकर दूसरा निकाह कर लेता रहा वो अब ऐसा नहीं कर सकेगा, जिससे निश्चित तौर पर मुस्लिम महिलाओं का विकास होगा।

सीएम और पीएम के लिए महिलाओं ने की दुआ
महिलाओं का कहना है कि चाहे प्रधानमंत्री हो या मुख्यमंत्री दोनों ही लोग महिला सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है और बहुत सारे प्रयास भी कर रहे हैं। खासकर अब ये मुस्लिम समाज में शादी का जो पंजीकरण करवाए जाने को लेकर नियम आया उसकी जितनी तारीफ करें कम है। इसलिए आगे भी इसी प्रकार सीएम और पीएम महिलाओं के लिए काम करते रहें इसके लिए हम दुआ करते हैं और उन्हें राखी भेज उनसे यह वादा लेते हैं।