UP चुनाव:मुस्लिम महिलाओं के हाथों से लिखी जाएगी सीएम की तकदीर

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2017 - 06:28 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आगरा की सभी नौ सीटों मतदान हुआ। चुनावों में मुददे कई हैं और जनता ऐसा नेता चाहती है, जो उनकी समस्याओं का समाधान कर सके। आगरा की तीन विधानसभा सीटों पर महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस बार के चुनाव में खास बात यह है कि महिलाओं की जमकर भागीदारी देखने को मिली है।

मुस्लिम वोटरों की इस चुनाव में निर्णायक भूमिका होगी, सभी राजनीतिक दलोंं की नजर इन पर है। वोट डालने आईं कुछ महिलाओं से बात की, तो उन्होंने वोट की ताकत बताई, आपको बता दें कि आगरा कॉलेज के पोलिंग बूथ पर दक्षिण विधानसभा सीटों पर जब मुस्लिम महिलाओं से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि वे चाहती हैं कि नेता उनके क्षेत्र का विकास करा सकें।

मोतीगंज निवासी शमा का कहना है कि कई सालों से वोट कर रही हैं, लेकिन नेता उनके क्षेत्र में विकास नहीं करा सके हैं। इस बार वे बदलाव के लिए वोट कराने आई हैं। इसके साथ कटरा निवासी नजीबा ने बताया कि वे चाहती हैं कि पानी की समस्या का हल इस बार वोट से निकल सके। पिछले कई चुनावों में वे पानी की समस्या से जनप्रतिनिधिओं को अवगत कराती रही हैं, लेकिन कोई स्थाई हल नहीं निकल सका है।

इस बार के विधानसभा चुनाव में नेता को चुनकर जिस सीएम को सत्ता काबिज करना चाहती है आधी आबादी वो चाहती है कि नेता ऐसा हो जो प्रदेश में शिक्षा का स्तर बढ़ा सके। कुछ ऐसा ही कहना है कि दूसरी बार वोट डालने आईं फुब्बारा निवासी आसमीन खां का। वे चाहती हैं कि नेता विकास करें और शिक्षा का स्तर बढ़ा सके।