होली पर मुस्लिमों ने की नमाज का वक्त बदलने की पहल, बिखेरे भाईचारे के रंग

punjabkesari.in Thursday, Mar 01, 2018 - 01:09 PM (IST)

आगराः होली का त्योहार सभी लोग मिलजुल कर मनाते हैं। वहीं सुलहकुल की नगरी में होली के त्योहार पर मुसलमानों ने भाईचारे का संकेत देते हुए जुमे की नमाज के वक्त में बदलाव करने की अपील की है। शाही जामा मस्जिद में आयोजित बैठक में इस्लामियां लोकल एजेंसी के चेयरमैन हाजी असलम कुरैशी ने कहा कि शुक्रवार को होली का त्योहार है। इस दिन हमारे हिंदू भाई रंगों से होली खेलते हैं।

शाही जामा मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों में दोपहर 1 बजे होने वाली नमाज 1.30 बजे और 1.30 बजे होने वाली नमाज दोपहर 2 बजे के बाद अदा कराने को कहा है। उन्होंने कहा कि यहां सभी मजहबों के लोग सभी त्योहारों को मिल जुलकर मनाते हैं। कुरैशी ने सभी मुस्लिमों और मस्जिदों के मुतवल्ली व इमामों से गुजारिश की है कि वह सुहलकुल की नगरी से एक मिसाल पेश करें।

कुरैशी ने कहा कि होली पर जुमे की नमाज को तय समय से आधा घंटे की देरी से अदा कराएं। उन्होंने कहा कि साथ ही किसी नमाजी पर रंग गिर भी जाए तो इसे तूल नहीं दें। होली का त्योहार मिल जुलकर मनाएं। उन्होंने बताया कि एजेंसी जिले की 38 मस्जिदों की देखरेख करती है।

नायब शहर काजी मौलाना मोहम्मद उजैर आलम का कहना है कि इस्लामिया लोकल एजेंसी ने नमाज के वक्त को कुछ आगे बढ़ाने की अपील की है, जोकि सराहनीय बात है। इसका हर मुस्लिम को सहयोग करना चाहिए। कई शहरों में मुस्लिम ऐसा कर रहे हैं तो आगरा में समय बदलने में क्या हर्ज है।