''मुसलमानों ने 800 सालों तक राज किया, हिंदू हाथ जोड़कर जी हुजूरी करते थे'' AIMIM नेता का विवादित बयान

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 06:44 PM (IST)

लखनऊ: AIMIM के यूपी प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने हिंदुओं को लेकर विवादित बयान सुर्खियों में है। उनके बयान में एक दो नहीं बल्कि कई विवादित बातें है। शौकत अली ने कहा कि उन्होंने कई ऐसी आपत्तिजनक बातें कही हैं, जिनसे माहौल गरमा गया है। उनका दावा है कि देश में 800 सालों तक मुसलमानों का राज रहा है और हिंदू उनकी जी-हुजूरी किया करते थे। इतना ही नहीं उन्होंने हिंदू धर्म में शादी को लेकर भी बेहद आपत्तिजनक बातें कही हैं, जिसके बाद अब एक नया विवाद खड़ा हो गया है।

हमने इस देश पर 832 साल हुक्मरानी की है- शौकल अली
शौकत अली ने कहा, “हमने इस देश पर 832 साल हुक्मरानी की है और तुम हमारे बादशाह के सामने अपने हाथ को पीछे बांधकर जी-हुजुरी कर रहे थे।” शौकत अली ने ये बयान एक जनसभा संबोधित करते हुए दिए हैं। उन्होंने मुसलमानों की एक से ज्यादा शादियों को जायज ठहराया और अन्य धर्मों में शादी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया।

हम तीन शादियां करते हैं तो...
उन्होंने कहा कि हमें कहते हैं कि हम तीन शादियां करते हैं और अगर हम करते भी हैं, तो तीनों पत्नियों को समाज में इज्जत दिलाते हैं। वहीं, दूसरे धर्म पर तंज कसते हुए शौकत अली ने कहा कि तुम लोग एक शादी करके तीन अन्य महिलाओं से संबंध रखते हो। ना तो पत्नी को इज्जत देते हो और उन अन्य महिलाओं को भी नहीं। उन्होंने आगे कहा कि हम अपनी पत्नियों को रखते हैं, इज्जत देते हैं और राशन कार्ड में अपने बच्चों के नाम भी डलवाते हैं।

'क्या पहनना है यह संविधान तय करेगा ना कि हिंदुत्व'
इतना ही नहीं हिजाब के मुद्दे पर शौकत ने कहा कि देश में किसे क्या पहनना है, यह संविधान तय करेगा ना कि हिंदुत्व, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ऐसे मुद्दे उठाकर देश को तोड़ने का काम कर रही है। वह यहीं नहीं रुके और बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जब कमजोर होती है तो मजहबी मुद्दे लेकर आती है। उन्होंने मुसलमानों को निशाना बनाए जाने का भी आरोप लगाया है। शौकत अली ने आगे मदरसा, लिंचंग, वक्फ और हिजाब के मुद्दों को लेकर कहा कि ये मामले इसलिए उठाए जा रहे हैं, क्योंकि हमें निशाना बनाना ज्यादा आसान है।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj