मुस्लिमों को ले लेनी चाहिए जमीन, नहीं लेना होगा गलतः सलमान नदवी

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 04:23 PM (IST)

लखनऊ: अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले को सभी ने स्वीकारा है वहीं मस्जिद की जमीन को लेकर  स्थिति  अभी तक डांवा डोल बनी हुई है। मुस्लिम पक्ष में ही दो फाड़ की स्थिति बनी हुई है जिसमें कुछ मानते हैं कि उन्हे जमीन नहीं लेनी चाहिए जो कि माहौल को गर्म बना देता है। वहीं कुछ लोगों का यह भी मानना है कि मुस्लिमों को मस्जिद के लिए जमीन ले लेनी चाहिए। हम बात कर रहें हैं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के पूर्व चेयरमैन मौलाना सलमान नदवी की। जो दारुल उलूम नदवतुल उलेमा विश्वविद्यालय में प्रोफेसर  भी हैं। नदवी सौहार्द स्थापित करने के लिए अयोध्या आए थे लेकिन सुरक्षा कारणों से उन्हे रोक दिया गया।

बताते चलें कि सलमान नदवी अयोध्या आए थे हालांकि अयोध्या पहुंचने से पहले ही उन्हें लखनऊ अयोध्या टोल प्लाजा पर रौनाही के पास रोक दिया गया। आगे जाने कि इजाज़त नहीं मिली। उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात की और इसके बाद इस बात पर सहमति बनी की अयोध्या में मौजूदा समय में कोई कार्यक्रम करना या गतिविधि करना उचित नही होगा।

उन्होंने कहा कि वह सौहार्द स्थापित करने अयोध्या आये थे। उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट से जो भूमि मुस्लिमों को मिल रही है, उसे मुस्लिमों को ले लेनी चाहिए जमीन न लेना गलत होगा। इसके बाद सलमान नदवी वापस लखनऊ लौट गए। 

ज्ञात हाे कि सलमान नदवी ने श्री श्री रविशंकर के साथ मिलकर इससे पहले मंदिर मस्जिद मामले में समझौते की मुहिम चलाई थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

Ajay kumar