ISI की फंडिंग से मूक बधिर और महिलाओं को बनाते थे मुस्लिम, 1 हजार हिंदुओं को बनाया शिकार, ATS ने दो मौलानाओं को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 04:55 PM (IST)

लखनऊः आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में एटीएस ने आईएसआई की फंडिंग से मूक बधिर व महिलाओं को तमाम तरह के लालच देकर धर्मांतरण कराने वाले गैंग का खुलासा किया है। एटीएस की टीम ने आज सोमवार को गिरोह के दो सदस्य मौलाना जहांगीर आलम और मोहम्मद उमर गौतम को गिरफ्तार कर लिया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सोमवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ये गैंग अब तक एक हजार लोगों को धर्मांतरण करके मुस्लिम बना चुका है।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि गरीब हिंदुओं को निशाना बनाने वाले दोनों आरोपी दिल्ली के जामिया नगर इलाके के निवासी हैं। दोनों मौलानाओं परपर यूपी ही अन्य प्रदेश में भी धर्मांतरण कराने का आरोप है।

उन्होंने आगे बताया कि धर्म परिवर्तन गैंग का बकायदा  कार्यालय (पता- C 2, जोगाबाई एक्सटेंशन, जामिया नगर, नई दिल्ली) भी था। इतना ही नहीं ये गैंग धर्मांतरण से सम्बंधित सर्टिफिकेट और विवाह के प्रमाण पत्र भी गैर कानूनी रूप से तैयार करवाते थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static