रूला देगी मासूम की दुखभरी कहानी! पिता जेल में, मां ने छोड़ा, फुटपाथ पर कुत्ते के साथ सोने को मजबूर

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 01:23 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में इन दिनों एक बेबस बच्चे का कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोते हुए फ़ोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। फोटो में एक बेबस बच्चा कड़ाके की ठंड में एक चटाई और चादर के सहारे एक कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोया हुआ है। यह वीडियो भावुक भी करती है और संदेश भी देती है कि छोटी सी उम्र में जब मुश्किलों का पहाड़ टूटता है तो बचपन जिम्मेदारियों के बोझ तले चकनाचूर हो जाता है। 10 साल के अनाथ बालक अंकित और बेजुबान डैनी की दोस्ती इतनी प्रगाढ़ है कि दोनों एक दूसरे का सहारा बने हैं।

उधर फोटो वायरल होने के बाद आम जनता का ही नहीं, बल्कि पुलिस प्रशासन का भी दिल पसीज गया और आलाधिकारियों के निर्देश पर जनपद पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला। बेबस मासूम से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने की बात पूछी तो बच्चे की कहानी इतनी भावुक थी कि किसी का भी दिल पसीज जाए लगभग 9 से 10 साल का दिखने वाला ये बेबस बच्चा अपना नाम अंकित बताता है। बच्‍चे की मानें तो उसका पिता जेल में बंद है और मां छोड़ कर चली गई थी।
ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहींं जानता है। अंकित रोजमर्रा की तरह सुबह उठता है कभी चाय की दुकान पर कप प्लेट साफ करता है तो कभी सर्द रात में गुब्बारे और खिलौने भेज कर अपना और अपने साथी कुत्ते डैनी का पेट भरता है। रात होने पर यह बच्चा फुटपाथ को अपना बिस्तर बना एक ही चादर में अपने साथी डैनी के साथ सो जाता है। कुत्ता रात भर मासूम का ख्याल रखता है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देश पर इस बच्चे की तलाश की गई और शहर कोतवाली पुलिस ने बच्चे को ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े और जूते देकर बच्चे की परवरिश करने का बीड़ा उठाया है। फिलहाल बच्चे का एक स्कूल में एडमिशन कराया गया है। साथ ही पुलिस इस बच्चे की मां की भी तलाश कर रही है। 


 

Tamanna Bhardwaj