मुजफ्फरनगरः गौकशी को लेकर बवाल पर गांववालों ने पुलिस पर किया पथराव, दर्जनों घायल

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2017 - 10:46 AM (IST)

मुजफ्फरनगरः मुजफ्फरनगर के शेरपुर गांव में बीती रात गौकशी की सूचना पर दबिश देने पहुंची पुलिस को लोगों के भारी विरोध का सामना करना पडा। इस दौरान फायरिंग में 2 बच्चों को छर्रे लगे, इसके अलावा दर्जन भर लोग घायल हो गए। कई पुलिसकर्मी भी पथराव व फायरिंग में चोटिल हुए। एक बच्चे की आंख में पत्थर लगने से गहरी चोट लगी।

पुलिस को मिली थी गौकशी की सूचना 
दरअसल कोतवाली क्षेत्र के गांव शेरपुर में देर रात किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि गांव के एक घर में गौवंश का कटान हो रहा है। इस सूचना पर चीता मोबाइल के सिपाही गांव में पहुंचे और उस घर में दबिश दी, जहां गौवंश कटान की सूचना मिली थी। पुलिस द्वारा दबिश दिए जाने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

लोगों ने इस बात पर जमकर काटा हंगामा
इस दौरान उन्होंने रोजेदारों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच एक पुलिसकर्मी ने सख्ताई दिखाई तो रोजेदार उग्र हो गए और पुलिस से धक्की-मुक्की शुरू कर दी। कुछ उत्तेजित युवकों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिस कारण वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिसकर्मी भी अपनी जान बचाकर भाग लिए और बाईकें वहीं छोड दी। उत्तेजित युवकों ने पुलिस की बाईकों में आग लगा दी।

पुलिस की दो बाईकों को किया आग के हवाले 
उत्तेजित युवकों ने चीता मोबाइल की दो बाईकों व एक अन्य बाईक को आग के हवाले कर दिया। पथराव के बाद फायरिंग भी शुरू हो गई। इसी बीच शेरपुर में हंगामे व पुलिस पर हमले की सूचना पर डायल 100 पुलिस की जीप भी मौके पर पहुंच गई। भीड ने डायल 100 की जीप को भी निशाना बना दिया और पत्थर मारकर शीशे तोड डाले।

वहीं शेरपुर गांव में पथराव व फायरिंग तथा पुलिस की बाईकों को फूंके जाने की सूचना मिलने पर एसएसपी अनंत देव तिवारी, एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह, सीओ सिटी डा. तेजवीर सिंह व शहर कोतवाली प्रभारी पी.पी. सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो उपद्रव कर रहे लोग कुछ शांत हुए।

फायरिंग में दो बच्चों को लगे छर्रे, कई लोग घायल
इस दौरान फायरिंग में दो बच्चों को छर्रे लगे, इसके अलावा करीब दर्जन लोग घायल हो गये। कई पुलिसकर्मी भी पथराव व फायरिंग में चोटिल हुए। एक बच्चे की आंख में पत्थर लगने से गहरी चोट लग गई। एसएसपी ने उत्तेजित युवकों को बामुश्किल शांत किया।

UP CRIME NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-