मुजफ्फरनगर की 'झलक' ने यूक्रेन में भारत का बढ़ाया गौरव, विदेश मंत्री ने दी बधाई

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2017 - 09:07 AM (IST)

मुज़फ्फरनगरः मुजफ्फरनगर की होनहार बेटी झलक तोमर ने यूक्रेन में भारत का गौरव बढ़ाया। यूक्रेन में आयोजित इंटरनेशनल जूनियर महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता के 54 किलोग्राम भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए झलक ने रजत पदक देश के नाम किया। झलक की कामयाबी पर देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बधाई दी।

पदक के साथ ही झलक ने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से किया वादा भी पूरा किया। दरअसल झलक को पासपोर्ट मिलने में परेशानी हो रही थी। इस बात की जानकारी उसकी दोस्त ने तुरंत विदेश मंत्री को ट्वीट कर बताया।

जिसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तुरंत कार्रवाई कर करते हुए झलक को मात्र कुछ ही घंटे में पासपोर्ट उपलब्ध कराया था। उस समय झलक ने भी देश के लिए पदक जीतने का वादा किया था।

बता दें कि इंटरनेशनल महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता यूक्रेन के नाइवेरिया में 12 से 16 दिसंबर तक चली। इस प्रतियोगिता में यूक्रेन को गोल्ड और भारत को रजत पदक मिला। बेटी की इस कामयाबी पर पिता तेज बहादुर को नाज़ है।

वहीं पिता तेज बहादुर ने कहा कि उनकी बेटी ने छोटी सी उम्र में उनका सिर गर्व से ऊंचा किया। और साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी धन्यवाद ज्ञापित किया है। झलक का चयन अगले कैंप के लिए भी हो गया है।