मेरा संघर्ष पूरा हुआ, भव्य मंदिर बनवाए ट्रस्ट: विनय कटियार

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 01:32 PM (IST)

अयोध्या: भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार अपनी हिन्दूवादी कट्टर नीति के चलते हमेशा सुखियों में रहते है। राममंदिर आन्दोलन को लेकर उनके ऊपर कई तरह के आरोप भी लगते रहे है। राममंदिर आन्दोलन से जुड़े कई हिन्दू वादी नेताओं पर विवादित ढांचे को गिराने के आरोप भी लगे है,लेकिन अब मंदिर निमार्ण का रास्ता कोर्ट से साफ हो गया है। 5 अगस्त को राममंदिर निमार्ण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है। 

बता दें कि पंजाब केसरी से ख़ास बातचीत में पूर्व राज्य सभा सांसद विनय कटियार ने बताया आज उनका उद्देश्य पूर्ण हो गया है। 9 नवम्बर 2019 के दिन सुप्रीम कोर्ट ने जो ऐतिहासिक फैसला दिया वह मेरे लिए अहम् दिन रहा। 5 अगस्त को श्री राम जन्म भूमि पर राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास होना गैरव की बात है। हिन्दू संस्कृति की रक्षा के लिए मुझे जब भी आन्दोलन करना पड़ेगा मै करूंगा। विनय कटियार की बात से साफ़ है कि वह अयोध्या के बाद अब मथुरा और काशी की तरफ कुंच भी करना चाहते है। 

हालांकि वार्ता के दौरान कटियार ने कहा कि अयोध्या में रामलला के स्थान पर भव्य मंदिर निर्माण की आधारशिला तो पहले ही रखी जा चुकी थी ऐसे ही मथुरा काशी के कुंच की आधारशिला विहार करके जल्द रखी जाएगी। सांसद ने कहा कि मंदिर का निर्माण हो इसके लिए जो लड़ाई लडऩी थी वह मैंने लड़ी। अब मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी राम जन्म भूमि तीर्थ की है। तीर्थ ट्रस्ट यह भली भांति जनता है कि राम भक्तो की आस्था को देखते हुए यह कार्य जल्द पूरा किया जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static