UP Election 2022: JP नड्डा का सपा पर तंज, कहा- रूझान बता रहे हैं कि अखिलेश की जमीन खिसक चुकी है

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 09:42 PM (IST)

श्रावस्ती: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को कहा विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के बाद मिल रहे रूझानों को देख कर साफ हो गया है कि आतंकवादियों से संबंध रखने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट पर हार चुके है जबकि भाजपा 300 से अधिक सीटों पर जीत के साथ उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने जा रही है।       

श्रावस्ती, बलरामपुर और सिद्धार्थनगर में अलग अलग आयोजित जन-सभाओं में नड्डा ने रविवार को कहा ‘‘ सपा अध्यक्ष करहल से चुनाव हार रहे हैं। यदि उन्हें अपने पूज्य पिताजी को लेकर करहल में चुनाव प्रचार के लिए लाना पड़ा तो इसका स्पष्ट मतलब है कि अखिलेश यादव केवल और केवल करहल का चुनाव लड़ रहे हैं, यूपी का नहीं। उनके नीचे से जमीन खिसक गई है। पहले, दूसरे और आज तीसरे चरण के मतदान के अब तक के ट्रेंड से यह स्पष्ट है कि योगी आदित्यनाथ सरकार 300 से अधिक सीटों पर जीत रही है।'' उन्होंने कहा कि अहमदाबाद बम ब्लास्ट का मास्टरमाइंड आतंकी मोहम्मद सैफ का पिता शादाब अहमद सपा का नेता है जिसके सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नजदीकी संबंध हैं। अखिलेश को आखिर आतंकी परिवार ही क्यों मिलते हैं। यूपी जानना चाहता है कि इन देशद्रोहियों और आतंकियों के साथ अखिलेश यादव के क्या संबंध हैं।

नड्डा ने कहा कि जुलाई 2021 में स्वतंत्रता दिवस पर बम ब्लास्ट करने का सपना पाले अलकायदा के दो आतंकियों मसीरुद्दीन और मिन्हाज अहमद को यूपी एटीएस ने आरडीएक्स के साथ गिरफ्तार किया गया था। तब भी अखिलेश यादव ने कहा था कि उसे यूपी पुलिस पर विश्वास नहीं है। आखिर आतंकियों पर अखिलेश इतने मेहरबान क्यों रहते हैं। अखिलेश ने मुख्यमंत्री रहते हुए गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी और अयोध्या में हुए सीरियल बम ब्लास्ट, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला, नई दिल्ली सीरियल बम ब्लास्ट और मुंबई लोकल ट्रेन बम ब्लास्ट के आतंकियों तारिक कासमी, खालिद मुजाहिद और शहाबुद्दीन पर से केस हटाया था। मुख्यमंत्री रहते हुए अखिलेश ने आतंकियों के ऊपर से लगभग 14 केस हटाये थे। वो तो अच्छा हुआ कि अदालत ने अखिलेश की बात को नहीं माना और सुनवाई के बाद आतंकियों को फांसी और उम्र कैद की सजा सुनाई लेकिन सपा प्रमुख ने आतंकियों को बचाने का पाप किया।      

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश यादव ने शपथ तो संविधान का रक्षा करने की ली थी लेकिन वे मुख्यमंत्री रहते हुए भी आतंकियों को बचा रहे थे और आज भी आतंकियों की ही रक्षा कर रहे हैं। अखिलेश यादव यूपी पुलिस के साथ भी बदतमीजी करते हैं और उनके सम्मान को ठेस पहुंचाते हैं जबकि दंगों के गुनाहगारों को अपने घर पर दावत देते हैं। ऐसे लोग यूपी का भला नहीं कर सकते।     

 नड्डा ने कहा कि अखिलेश यादव की सरकार में सैकड़ों दंगे हुए थे लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार में उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त प्रदेश के रूप में जाना जाता है। मुजफ्फरनगर दंगों का दंश रह-रह कर यूपी की जनता को आज भी कचोटता रहता है। कैराना से पलायन की घटना ने पूरे उत्तर प्रदेश को झकझोर कर के रख दिया था। आज पलायन करने वाले परिवार पुन: अपने घर वापस आकर सुख और शांति से रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए अखिलेश यादव की आँखों पर तुष्टिकरण की राजनीति का चश्मा चढ़ा हुआ था, इसलिए आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी की तूती बोलती थी। योगी आदित्यनाथ जी ने कानून के अनुसार काम किया, इसलिए ये माफिया आज जेल की हवा खा रहे हैं।      

भाजपा अध्यक्ष ने कटाक्ष किया ‘‘ अखिलेश यादव, राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए हैं। इन्हें न गरीब से मतलब है और न ही गरीबों की परेशानियों से। ये तो बस गरीबों के नाम पर राजनीति कर उनका वोट हड़पते हैं।'' उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में यूपी में पुन: योगी आदित्यनाथ सरकार बनने पर किसानों को सिंचाई के लिए कोई बिजली बिल नहीं देना होगा। गन्ना किसानों को 14 दिन में भुगतान मिलेगा। यदि इस भुगतान में देरी होती है तो चीनी मिलों को इस पर ब्याज देना होगा। 12वीं पास करने वाली हर छात्रा को हमारी सरकार मुफ्त स्कूटी देगी।

इंटर में एडमिशन लेने वाले सभी छात्र एवं छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप या टैबलेट दिया जाएगा। यूपी में फिर से हमारी सरकार बनने पर माता-बहनों को हर होली और दीवाली पर मुफ्त गैस सिलिंडर दिया जाएगा। यूपी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मेरठ, बहराइच, आजमगढ़, अलीगढ़, रामपुर आदि जगहों पर एंटी टेररिस्ट स्क्वाड सेंटर बनाए जायेंगे। हम अगले 5 वर्षों में यूपी को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनायेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static