नफीस ने पुलिस के सामने उगले कई राज; शाइस्ता को हर महीने पहुंचाता था 25 से 30 लाख, गुर्गों का भी रखता था ख्याल

punjabkesari.in Friday, Nov 24, 2023 - 12:10 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश में बहुचर्चित मामला उमेशपाल हत्याकांड में लंबे समय से फरार चल रहे माफिया अतीक अहमद के सहयोगी नफीस अहमद उर्फ नफीस बिरयानी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की। इस पूछताछ में नफीस बिरयानी ने कई राज उगले। उसने बताया कि ईटआन बिरयानी रेस्टोरेंट से कमाई करके हर महीने अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को पहुंचाता था।


बता दें कि नवाबगंज थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात को पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में नफीस बिरयानी के पैर में गोली लगी है। नफीस पर 50 हजार का इनाम घोषित था। पुलिस के मुताबिक बुधवार रात तकरीबन 11:00 बजे प्रयागराज- प्रतापगढ़ सीमा पर आनापुर में पुलिस टीमें जब गश्त कर रही थी उसी दौरान पुलिस ने बाइक से जाते हुए दो लोगों को रुकने का इशारा किया। लेकिन आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई। इस दौरान नफीस को गिरफ्तार कर लिया गया।


गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने नफीस से पूछताछ शुरू की। पूछताछ में नफीस ने बताया कि वह माफिया अतीक अहमद और परिवार के लिए काम करता था। इतना ही नहीं, गुजरात के साबरमती जेल में बंद माफिया से मिलवाने के लिए अतीक की पत्नी और नाबालिग बच्चों को फ्लाइट से ले जाता था। पुलिस का कहना है कि बिरयानी रेस्टोरेंट से नफीस प्रतिदिन पांच से सात लाख रुपये कमाता था और वह हर महीने शाइस्ता तक पैसा पहुंचाता था। नफीस अतीक के कहने पर उसके गुर्गों का भी ख्याल रखता था। शाइस्ता के कहने पर उसे बेटे एहजम व अबान के साथ कार से वाराणसी ले जाता और फिर वहां से फ्लाइट से गुजरात। आखिरी बार जनवरी 2023 में सभी लोग गुजरात गए थे। पुलिस को चार बार की फ्लाइट का रिकार्ड भी मिला है। नफीस ने पुलिस के सामने कई राज खोले। फिलहाल, पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।

Content Editor

Pooja Gill