UP में घूम रही एक एेसी नागिन जिसपर है 5 हजार रुपए का इनाम, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 10:49 AM (IST)

शाहजहांपुरः नागिन के बदले की कहानी अभी तक आपने कहानियों में सुनी होगी या फिर फिल्मों में देखी होगी। लेकिन आज हम आपको नागिन के बदले की ऐसी हकीकत दिखाएंगे जिसे सुनकर आप भौंचक्के रह जाएंगे।

नागिन पर है 5 हजार का इनाम
दरअसल यूपी के शाहजहांपुर में अपने नाग की मौत का बदला लेने के लिए एक नागिन खूंखार बन गई है और नाग को मारने वाले युवक को अब तक 4 बार डंस चुकी है। वहीं अपने बेटे को नागिन से बचाने के लिए युवक के पिता ने नागिन पर 5000 का इनाम घोषित किया है। इतना ही नहीं नागिन से बचाने के लिए युवक की सुरक्षा में बंदूकधारी और कई लठैत भी तैनात किए गए हैं।

किसान के बेटे पर कर चुकी है 4 बार वार
जानकारी के मुताबिक थाना निगोही के खिरिया पश्चिम गांव के रहने वाले ब्रजभान सिंह ने नवम्बर 2016 में मिलन कर रहे एक नाग को लाठी से मार डाला था। जिसके बाद नागिन ने 10 मिनट के बाद ही ब्रजभान सिंह को डंस लिया। युवक को एक संत ने देसी दवा के जरिए बचा लिया। इसके बाद मई 2017 में फिर से नागिन ने हमला करके उसे डंग लिया। इस तहर जुलाई और 5 अगस्त 2017 को भी नागिन ने लगातार उसे डंसा, लेकिन संत की दवा से वो हर बार बच गया।

खौफ में जी रहा परिवार
सांप के जहर से युवक ज्यादातर बिस्तर पर ही लेटा रहता है और उसके चारों तरफ एक सुरक्षा घेरा बनाया गया है, जिसमें बन्दूकधारी और लठैत हर वक्त उसकी पहरीदारी करते रहते है। इसलिए कि नागिन कभी भी और किसी भी तरफ से उस पर हमला करके उसे मार सकती है। परिवार वालों की माने तो नाग की मौत का बदला लेने के लिए नागिन हर वक्त उसके आस-पास ही छिपी रहती है। कई बार परिवार वालों ने उसे खुंखार नागिन को घर और घर के बाहर देखा है। उसे जब भी मौका मिलता है वो ब्रजभान पर हमला कर देती है।

पकड़ने की कोशिश में लगे लोग 
ब्रजभान का पूरा परिवार पिछले कई दिनों ने से नागिन के खौफ से परेशान है जिसके लिए घन्टे सुरक्षा में लगे लोगों को जागना पड़ता है। इतना ही नागिन के लगातार हमले से परेशान परिवार वालों ने नागिन को जिन्दा या मुर्दा पकड़ने वाले को 5 हजार देने का भी ऐलान किया है। अब तक कई लोग इनाम पाने के लिए नागिन को पकड़ने की कोशिश में लगे है, लेकिन खुंखार नागिन किसी के हत्थे नही चढ़ी।