नाेएडाः फॉर्मूला वन ट्रैक पर जड़ा गया ताला, जानें क्‍या है वजह?

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 04:12 PM (IST)

नोएड़ा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (वाईईडीए) ने शुक्रवार को देश के पहले और एकमात्र फॉर्मूला वन (F1) ट्रैक बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट को सील कर दिया है। सूत्रों से पता चला है कि जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड के वित्तीय बकाया को क्लियर नहीं करने पर यह कार्रवाई की गई है। वाईईडीए अधिकारियों ने कहा कि प्राधिकरण ने अपनी बकाया राशि वसूलने के लिए संपत्ति की नीलामी करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।
PunjabKesari
बता दें कि डेढ़ महीने पहले ही यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण ने जेपी स्पोर्ट्स कंपनी के 1 हजार हेक्टेयर जमीन का लीज डील भी रद्द कर दिया था। वाईईडीए के महाप्रबंधक केके सिंह ने बताया कि अधिकारियों की एक टीम ने  F1 रेसिंग सर्किट के कई गेटों को सील कर दिया है, क्योंकि डेवलपर ने वित्तीय बकाया को नहीं चुकाया है। वहीं फॉर्मूला वन सर्किट को सील कर दिया गया है ताकि जेपी ग्रुप व्यावसायिक लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग न कर सके। साथ ही उन्होंने बताया कि फार्मूला वन परिसर के अंदर रहने वाले सुरक्षा गार्ड और अन्य लोग संपत्ति की सुरक्षा के लिए अपने कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे।

ज्ञात हो कि जेपी समूह ने अक्टूबर 2011 में बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट (बीआईसी) का निर्माण किया था। इसका डिजाइन हरमन टिलके ने तैयार किया है। बीआईसी ने 2011 से 2013 तक भारतीय ग्रांड प्रिक्स की मेजबानी की। हालांकि, साल 2014 में F1 कैलेंडर से इस स्थान को हटा दिया गया था। जेपी ने कई खेल कॉम्प्लेक्स भी बनाये है। इसमें ग्रेटर नोएडा को आगरा से जोड़ने वाली 165 किमी यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे एक क्रिकेट स्टेडियम और F1 रेस कॉम्प्लेक्स भी शामिल है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static