नाईक ने डॉ. बीसी राय अवार्ड हेतु चयनित होने पर 3 चिकित्सकों दी बधाई

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 02:05 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने लखनऊ के तीन चिकित्सकों को चिकित्सा के क्षेत्र में प्रदान किये जाने वाले सर्वोच्च सम्मान ‘डॉ.बीसी राय अवार्ड’ के लिए चयनित होने पर उनको बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट, संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो. राकेश कपूर तथा लखनऊ में चिकित्सा क्षेत्र में विशिष्ट स्थान रखने वाले डॉ. दीपक अग्रवाल को भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा‘डॉ. बीसी राय अवार्ड 2017’के लिए चयनित किया गया है।  राज्यपाल ने कहा कि चिकित्सा का पेशा परोपकार से जुड़ा हुआ है। रोगी सेवा ईश्वर सेवा से बढ़कर है। चिकित्सक डॉ बीसी राय के जीवन से प्रेरणा प्राप्त करें। गरीब एवं असहाय रोगियों की नि:शुल्क चिकित्सा कर सहायता करें।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी कुशलता और प्रमाणिकता से कार्य कर चिकित्सकों ने प्रदेश का मान बढ़ाया है। लखनऊ‘मेडिकल टूरिज्म’और‘मेडिकल हब’के तौर पर भी विकसित हो रहा है, ऐसे में अवार्ड का महत्व और भी बढ़ गया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अगले वर्ष और अधिक चिकित्सक अवार्ड हेतु चयनित होंगे। 

Tamanna Bhardwaj