मऊ में हत्या के विरोध में काली पट्टी बांधकर अता की गई नमाज

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 12:52 PM (IST)

मऊ: उत्तर प्रदेश में मऊ जिले के सरायलखंसी क्षेत्र स्थित नसीरपुर गांव में ईद के दिन आज लोगों ने पुराने कपड़े पहनकर और बांह पर काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज अता की। इसके साथ ही बरसों से लगने वाला ईदगाह का मेला भी आज बंद रहा।

गौरतलब है कि गांव में स्थित मस्जिद में इबादत कर रहे यूसुफ खान (70) गत 23 जून की देर रात को मस्जिद में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और मांस के टुकड़े फेंक दिए गए थे। इसको लेकर नमाजियों ने काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज अता की। इसके साथ ही ईदगाह पर बरसों से लगने वाला मेला भी आज नहीं लगा।  इस घटना में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की साजिश का मामला नजर आया हालांकि पुलिस प्रशासन ने बड़ी तेजी से हालात पर काबू पाते हुए आरोपियों की शीघ्र ही गिरफ्तारी के आश्वासन दिए।

मृतक के पुत्र मो. सादिक ने बताया कि आरोपियेां की गिरफ्तारी नहीं होने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है जिससे ग्रामीणों ने इस बार की ईद सादगी पूर्वक मनाने का निर्णय लिया। इसके साथ ही खास बात है ग्रामीणों ने गांव के बाहर बैनर लगा रखा है। बैनर में स्पष्ट संदेश लिखा है कि इस गांव में कोई नेता प्रवेश नहीं करेगा और न ही हत्या को लेकर किसी प्रकार की राजनीति होनी है।