नमाज विवादः कांग्रेस नेता ने DGP को लिखा पत्र-बिना इजाजत लगने वाली संघ शाखाओं पर भी लगाएं रोक

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 01:23 PM (IST)

नोएडाः नोएडा पुलिस द्वारा सार्वजनिक पार्क में मुसलमानों को नमाज अदा करने से रोकने के मामला थमने का नाम नही ले रहा है। वहीं अब कांग्रेस के विचार विभाग के नेता संपूर्णानंद भी इस मामले में कूद पड़े हैं। उन्होंने प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह को पत्र लिख अपील की है कि वह सार्वजनिक जगहों पर ‘बिना इजाजत’ लगने वाली संघ की शाखाओं पर पूरे राज्य में रोक लगाएं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘नोएडा में जो हुआ, वो बेहद गंभीर है। इसी वजह से उन्होंने डीजीपी को पत्र लिखा है। उन्होंने बताया कि पत्र में लिखा है कि सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं के अलावा पब्लिक पार्कों में संघ की शाखाएं बिना इजाजत आयोजित की जाती हैं, जहां से समाज को तोड़ने के संदेश फैलाए जाते हैं। ऐसे में, किसी धर्म विशेष से जुड़े आदेश देने के बजाए उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक जगहों पर या संस्थानों में कोई धार्मिक या राजनीतिक गतिविधि बिना इजाजत न हो। संपूर्णानंद ने कहा कि उन्होंने यह पत्र कांग्रेस यूपी के अध्यक्ष राजबब्बर से सलाह करने के बाद लिखा है। वह अब जिले-जिले में जाकर बीजेपी सरकार को एक्सपोज करेंगे।

बता दें कि नोएडा प्रशासन ने  2009 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कंपनियों को निर्देश दिया है कि वे अपने कर्मचारियों को पब्लिक पार्क के बाहर या अंदर नमाज पढ़ने से रोकें।

Ruby