गन्ना भुगतान की मांग कर रहे किसानों पर योगी की पुलिस ने भांजी लाठियां, कई किसान घायल

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 04:58 PM (IST)

बिजनौरः गन्ना भुगतान की मांग कर रहे किसानों पर यूपी पुलिस ने जमकर कहर बरपाया है।  गन्ना भुगतान की मांग को लेकर आजाद किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं व किसानों ने कलेक्ट्रेट में डीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस व प्रशासन ने उन्हें जबरन धरना देने से रोकने का प्रयास किया। जिसके चलते पहले पानी की बौछार की। बाद में पुलिस ने किसानों पर जमकर लाठियां भांजी। जिसमें कई किसान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

आज़ाद किसान यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी ने कि बताया 3 शुगर मिलो की तरफ से अभी तक किसानों का करोड़ रुपये गन्ने का भुगतान बकाया है। जिला प्रशासन ने किसानों पर लाठीचार्ज कर आवाज को दबाने का प्रयास किया है। अगर जल्द ही किसानों का पेमेंट नहीं दिलाया जाता है तो नई रणनीति बनाकर आंदोलन किया जाएगा।

डीएम अटल कुमार रॉय ने बताया कि किसानों ने कलक्ट्रेट पर गन्ने भुगतान को लेकर आत्मदाह करने का प्रयास किया था। आत्मदाह करने का किसी को अधिकार कानून नहीं देता है। पुलिस ने आत्मदाह को रोकने के लिये पानी के बौछार और हल्का बल प्रयोग करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही किसानों का गन्ने का भुगतान कराया जाएगा।

 

Ruby