योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल नंदी को 1 साल की सजा, स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- "मंदिर में न कभी गया था न कभी जाऊंगा" पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 08:09 PM (IST)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री व प्रयागराज से विधायक नंद गोपाल नंदी को आज प्रयागराज के विशेष MP/MLA  कोर्ट ने 9 साल पहले 2014 के चुनाव के समय प्रयागराज में सपा सांसद और उम्मीदवार रेवती रमण सिंह के जनसभा में घुस कर मारपीट और गाली गलौज करने के आरोप में एक साल की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ट्वीट करते हुए कहा कि लखनऊ, पकापुल के पास लेटे हुए हनुमान मंदिर में पुजारियों द्वारा प्रतिबंध हास्यास्पद है, अपने पूरे जीवन में इस मंदिर में न कभी गया था न कभी जाऊंगा। जहां भेदभाव हो वहां जाने की जरूरत क्यों।

1- Ramcharitmanas पर विवादित बयान को लेकर चौतरफा घिरे पिता के बचाव में आईं BJP MP संघमित्रा मौर्य
बदायूं: रामचरितमानस (Ramcharitmanas) की कुछ चौपाइयों को लेकर आपत्ति दर्ज कराकर विरोधियों के निशाने पर आए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के समर्थन में आज उनकी बेटी और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की सांसद संघमित्रा मौर्य (Sanghamitra Maurya) सामने आयीं।

2- Ghost In Aligarh: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ भूत का CCTV फुटेज, लोग बोले- कौनो फिरकी ले रहा है भैया
अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh)  जिले से एक कथित भूत का CCTV फुटेज सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो जिले के बन्नादेवी थाना क्षेत्र के न्यू राजेंद्र नगर (New Rajendra Nagar) का बताया जा रहा है। वहीं, अब यह भूत लोगों में चर्चा कर विषय बना हुआ है।

3- सपा विधायक ने कुलपति के खिलाफ किया अनोखा प्रदर्शन, गंगा में खड़ाऊ विसर्जन कर जताया विरोध
कानपुर (ऋषभ सिंह) : कानपुर और आगरा यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. विनय पाठक द्वारा पदभार ग्रहण करने के साथ ही समाजवादी पार्टी ने फिर मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को गंगा किनारे स्थित सरसैया घाट पर सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने कुलपति की खड़ाऊ को गंगा में विसर्जित किया।

4- दीपक रंगा नेपाल-गोरखपुर बॉर्डर से गिरफ्तार, मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमले का है आरोपी
लखनऊ: पंजाब के मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हुए में (NIA) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। घटना को अंजाम देने वाले आरोपी दीपक रांगा को गोरखपुर- नेपाल बॉर्डर से NIA ने गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों की मानें तो हरविंदर रिंडा और लखबीर लांडा का बेहद करीबी है। बताया जा रहा है कि रिंडा पाकिस्तान और लखबीर कनाडा और आर्मेनिया से आतंकी रैकेट चलाता है।

5-जमीन पर गिराया...सिर पर मारी बाल्टी! मासूम पर सौतेले बाप की क्रूरता, तमाशा देखते रहे लोग
बागपत: यूपी के बागपत में एक सौतेले बाप ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी। जहां सौतेला पिता अपनी 10 वर्षीय बेटी को बुरी तरह पीटता हुआ नजर आया है। पिता ने मासूम बच्ची को जमीन पर गिरा गिराकर बुरी तरह पीटा।  

6- Azamgarh News: तेज रफ्तार ट्रक से टकराई कार, भाजपा नेता के बेटे की दर्दनाक मौत
आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में मंगलवार देर रात एक सड़क हादसे में भाजपा नेता (लालगंज जिला महामंत्री जयप्रकाश जायवाल) के बड़े पुत्र बृजेश जायसवाल की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह अपने गांव कौरा गहनी से शहर स्थित आवास पर कार से अकेले लौट रहे थे। इसी दौरान कार अचानक ट्रक के पीछे जा टकराई। हादसा इतना भयानक था कि मौके पर ही बृजेश जायसवाल की मौत हो गई।

7-Moradabad News: थार पर खड़े होकर स्टंट करना Youtuber को पड़ा भारी, पुलिस ने ठोक दिया 29,500 का जुर्माना
मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) जिले के मुरादाबाद-दिल्ली नेशनल हाईवे 24 का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक फेमस यूट्यूबर(Youtuber) अपनी थार (Thar) जीप के ऊपर खड़ा होकर सिगरेट पीते हुए दिखाई दे रहा है।

8-UP PSC और Bihar PSC की डेट्स Clash, 2 बड़ी परीक्षाओं की डेट्स क्लैश होने से परेशान हुए छात्र
UP\Bihar: उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की सिविल जज जूनियर डिवीजन पीसीएस-जे प्रीलिम्‍स (PCS-J Prelims) और बिहार पीसीएस (Bihar PSC) प्रीलिम्‍स की परीक्षाएं 12 फरवरी को होने जा रही है। ऐसे में अब एक ही दिन दो बड़ी परीक्षाएं होने से बड़ी संख्या में उम्मीदवार परेशान हैं। क्योंकि जिन उम्मीदवारों ने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन दिए है, उनकों इनमें से एक परीक्षा छोड़नी पड़ेगी।

9- जितेंद्रानंद सरस्वती ने दिया बड़ा बयान, कहा- तीर्थाटन को पर्यटन मंत्रालय से अलग करे सरकार
प्रयागराज: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री जितेंद्रानंद सरस्वती ने बुधवार को सरकार से मांग की कि तीर्थाटन को पर्यटन मंत्रालय से अलग किया जाए क्योंकि पर्यटन में शराब और मांसाहार चलेगा, लेकिन तीर्थ क्षेत्र में ये चीजें नहीं चलेंगी।

10-Lucknow News: 28 जनवरी को जौनपुर आ रहे है अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष, आगमन से पहले योजना बैठक हुई सम्पन्न
जौनपुरः हिंदू राष्ट्रवाद (Hindu nationalism) के प्रबल उद्घोषक और अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (International Hindu Council) के अध्यक्ष डॉ. तोगड़यिा 28 जनवरी को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर (Jaunpur) आयेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static