नंद गोपाल नंदी का सपा प्रमुख पर निशाना कहा- अखिलेश को विरासत में गद्दी तो मिल गई लेकिन बुद्धि नहीं

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 05:00 PM (IST)

कानपुर (अम्बरीश त्रिपाठी) : जिले में आयोजित उद्योग बन्धु बैठक में शामिल होने के लिए अपने एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव और राहुल गांधी को एक सिक्के का दो पहलु बताया। इसके साथ ही उन्होंने शिवपाल यादव को सपा में मिल रहे तवज्जो को सपा प्रमुख की मजबूरी बताया।

विरासत में गद्दी मिल सकती है बुद्धि नहीं
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कानपुर में आयोजित उद्योग बन्धु बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख को विरासत में गद्दी तो मिल गई लेकिन बुद्धि नहीं मिल पाई। सबको पता है कि कैसे उन्होंने अपने पिता को हटाकर पार्टी पर कब्जा किया और सरकार के साथ पार्टी के मुखिया बनें। जबकि सच्चाई तो यह है कि 2012 के चुनाव में प्रदेश की जनता मुलायम सिंह यादव को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहती थी और उन्हें अपना मत दिया था लेकिन उन्होंने अपने बेटे को अपनी कुर्सी सौंप दी।  

शिवपाल का सम्मान मजबूरी 
पत्रकारों ने जब नंदी से शिवपाल सिंह यादव का सपा में बढ़ते कद को लेकर सवाल किया तो इस पर उन्होंने शिवपाल सिंह यादव पर तंज कसते हुए कहा कि सबने देखा है कि कैसे 2017 के चुनाव से पहले उनको मंच से धक्का देकर हटाया गया था। अभी मजबूरी में जब सपा प्रमुख को लग रहा है कि वो अकेले चुनाव नहीं जीत सकते तो मजबूरी में उनको अपने साथ लेकर आए है। मैं आप लोगों को गारंटी देता हूं कि उनको ये इज्जत सिर्फ चुनाव तक ही मिलेगा। मैं शिवपाल यादव को भी सद्बुद्धि आए ऐसी प्रार्थना करूंगा। वहीं उन्होंने राहुल गांधी और अखिलेश यादव को एक ही सिक्कें का दो पहलू बताया। 

Content Editor

Prashant Tiwari