'राहुल गांधी ने झूठ का झुनझुना लेकर पप्पू से गप्पू तक का तय किया सफर'

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 05:31 PM (IST)

इलाहाबादः केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने झूठ का झुनझुना लेकर पप्पू से लेकर गप्पू तक का सफर तय किया है। उन्होंने कहा कि हम तो उन्हें शुभकामना देते हैं कि ऐसे धार्मिक स्थानों पर जाएं, जहां सच का सामना करने की उन्हें शक्ति मिले और झूठ का झुनझुना उनसे छूट जाए।

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस के आक्रामक रुख पर नकवी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथ खड़े जो लोग हंगामा कर रहे हैं वे अज्ञानी हैं और उन्हें जमीनी हकीकत नहीं मालूम। इस बारे में सरकार ने संसद के भीतर और बाहर स्पष्ट और पारदर्शी तरीके अपनी बात रखी है। पहली बार कोई रक्षा सौदा 2 सरकारों के बीच हुआ है न कि किसी बिचौलये के माध्यम से।

केंद्रीय मंत्री ने इलाहाबाद से ‘हुनर हाट’ की शुरूआत की है। जहां 26 राज्यों से दस्तकार, शिल्पकार और कारीगर अपने उत्पाद बिक्री के लिए प्रदर्शित कर रहे हैं। मंत्रालय की योजना अगले महीने पुडुचेरी, नवंबर में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला, दिल्ली, दिसंबर में मुंबई, जनवरी में बाबा खड्ग सिह मार्ग, दिल्ली और फरवरी में गोवा में हुनर हाट आयोजित करने की है। 

Deepika Rajput