हुनर हाट में 27 से अधिक प्रदेशों के हुनर की बिखरेगी चमक, नकवी ने लिया जायजा

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 11:40 AM (IST)

रामपुर:  उत्तर प्रदेश के रामपुर में 18 से 27 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाले भव्य ‘हुनर हाट' में 27 राज्यों और अन्य केंद्र शासित प्रदेशों के शिल्पकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस बाबत ग्राउण्ड पहुंचकर हुनर हाट परिसर का भ्रमण किया तथा तैयारियों का जायजा लिया।

इस दौरान नकवी ने प्रदेश सरकार में जलशक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख के साथ अन्य जनप्रतिनिधियों तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। नकवी ने कहा कि हुनर हाट केंद्र सरकार का दस्तकारों, शिल्पकारों और कारीगरों को माकेर्ट उपलब्ध कराने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री के वोकल फार लोकल के को साकार करता हुआ यह हुनर हाट है। यह देश के अलग-अलग भागों में आयोजित हो चुका है और रामपुर में आयोजित होने वाला हुनर हाट अत्यंत महत्वपूर्ण होगा क्योंकि कोविड-19 के एक तरह से ख़ात्मे के दौरान देशभर के दस्तकार, शिल्पकार और कारीगर कार्यक्रम में आएंगे और इनमें से लगभग 50 प्रतिशत महिला दस्तकार, शिल्पकार और कारीगर होंगी।

उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे जिसमें जाने-माने कलाकारों की प्रस्तुतियां होगी। साथ ही पूरे देश के अलग-अलग राज्यों के व्यंजनों का आनंद लोगों को एक ही छत के नीचे मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे तथा उनके साथ खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन सहित अन्य वरिष्ठ जनप्रतिनिधि गण एवं वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहेंगे। कोविड-19 के द्दष्टिगत गाइडलाइन का पूरी तरह पालन होगा। मास्क सभी के लिए जरूरी होगा तथा ऐसे लोग जो मास्क नहीं लाएंगे उन्हें हुनर हॉट की तरफ से फ्री उपलब्ध कराया जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static