तालिबानियों का समर्थन करने वाले मुस्लिम धर्म गुरुओं पर भड़के नरेंद्र गिरि, कार्रवाई की मांग की

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 01:27 PM (IST)

प्रयागराज: अफगानिस्तान में तालिबानी ने एक बार फिर से देश की सत्ता संभालने के करीब पहुंच चुका है। जिसे लेकर भारत में कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है। साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने तालिबानियों का समर्थन करने वाले मुस्लिम धर्म गुरुओं पर पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने तालिबान का समर्थन करने वाले मुस्लिम धर्म गुरुओं को देश का गद्दार बताया है। उन्होंने कहा है कि ऐसे मुस्लिम धर्मगुरुओं के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उन्हें तत्काल जेल में डाल देना चाहिए।

किस देश के साथ कैसे संबंध रखने है यह काम भारत सरकार का मामला
महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि किस देश को मान्यता देनी है उसे किस देश के साथ कैसे संबंध रखने हैं यह काम भारत सरकार का है न कि मुस्लिम धर्मगुरुओं का है। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि भारत सरकार अफगानिस्तान के हालातों पर नजर बनाए हुए हैं और अपना काम भी कर रही हैं।  उन्होंने ने कहा है कि योगी सरकार ने आतंकवाद और तालिबानी विचारधारा को रोकने के लिए अच्छा कदम उठाया है। जिन स्थानों पर मुस्लिम आबादी ज्यादा है प्रदेश में ऐसे 12 स्थानों पर एटीएस की ट्रेनिंग सेंटर खोलने जा रही है। उन्होंने कहा है कि एटीएस आतंकवाद का सिर कुचलने का काम करेगी।

 आतंकवादियों का समर्थन करने वाले छोड़ दें भारत: नरेंद्र गिरी
महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि देश में कुछ ऐसे भी मुस्लिम धर्मगुरु हो गए हैं जो अपना काम नहीं कर रहे हैं बल्कि आतंकवादियों का समर्थन और उन्हें पनाह दे रहे हैं। मशहूर शायर मुनव्वर राणा द्वारा तालिबान का समर्थन किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि वे लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि उन्होंने भारतीय संविधान और भारत के लोगों पर भरोसा नहीं रह गया है। मुनव्वर राणा के तालिबान का समर्थन करने पर महंत नरेंद्र गिरी ने उन्हें भारत छोड़कर तालिबान चले जाने की नसीहत दी है।

तालिबान का समर्थन करने वाले मुस्लिम धर्म गुरुओं को जेल में डाल दें सरकार 
अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहां है कि अफगानिस्तान में तालिबानी महिलाओं के साथ जिस तरह का अन्याय और अत्याचार कर रहे हैं, उसको देख कर भारत में रहने वाली मुस्लिम महिलाओं को भी तालिबान का समर्थन करने वाले मुस्लिम धर्म गुरुओं का विरोध और बहिष्कार करना चाहिए। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि जहां तक अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को वापस लाने की बात है। केंद्र सरकार इस दिशा में कदम उठा भी रही है और काफी संख्या में लोगों को वापस भारत लाया भी गया है। उन्होंने तालिबान का समर्थन करने वाले मुस्लिम धर्म गुरुओं को कड़ी से कड़ी कार्रवाइ्र की मांग करते हुए जेल में डालने की मांग की है। ताकि दूसरे लोगों को इससे सबक मिल सके। महंत नरेंद्र गिरी ने तालिबान का समर्थन करने वाले मुस्लिम धर्म गुरुओं को खुली चुनौती देते हुए कहा है आप तालिबान चले जाइए, फिर आपको पता लगेगा कि आपने भारत छोड़कर किस तरह की गलती की है।

Content Writer

Ramkesh