नरेंद्र गिरी ने की मोहन भागवत से मुलाकात, इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 02:15 PM (IST)

चित्रकूटः साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने चित्रकूट में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की है। पंडित दीनदयाल शोध संस्थान आरोग्य धाम में हुई इस मुलाकात में धर्मांतरण और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई है। नरेंद्र गिरी ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में साधु-संतों को शामिल करने की मांग की है। उन्होंने ट्रस्ट में दो जगतगुरु, तीनों अणियों के श्री महंत को पदेन सदस्य बनाये जाने की मांग की है। इसके साथ ही साथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व  महामंत्री के साथ ही अन्य साधु संतों को भी शामिल करने की मांग  है।

गिरि के मुताबिक संघ प्रमुख भागवत ने उन्हें यह आश्वासन दिया है कि ट्रस्ट में आरएसएस का कोई हस्तक्षेप नहीं है। लेकिन अखाड़ा परिषद की यह मांग सरकार तक जरुर पहुंचायेंगे। इस मौके पर संघ के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने आरएसएस प्रमुख को हनुमान जी का टीका और आशीर्वाद दिया है।

बता दें कि इन दिनों चित्रकूट में संघ के नेताओं का जमावड़ा लगा है। 9 और 10 जुलाई को क्षेत्रीय प्रचारकों के साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत की बैठक हुई थी।  11 और 12 जुलाई को प्रांतीय प्रचारकों के साथ बैठक हुई है। जबकि आज मंगलवार 13 जुलाई को अखिल भारतीय के विभिन्न संगठनों के संगठन मंत्री और सचिवों के साथ वर्चुअली बैठक में मोहन भागवत शामिल होंगे। यह बैठक भारत रत्न से सम्मानित राष्ट्र ऋषि नाना जी देशमुख की कर्म स्थली में हो रही है। संघ प्रमुख की पाठशाला में संघ की आगामी रणनीति को लेकर जहां विचार मंथन चल रहा है। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि 2022 के यूपी चुनाव को लेकर भी संघ आगामी रणनीति बना रहा है।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static