मामूली हलवाई ने जनधन खाते में जमा कराई बड़ी रकम, इसके बाद जो हुआ...(Watch Video)

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2016 - 04:46 PM (IST)

गाजीपुर: देश के अंदर रखे कालेधन को निकालने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी का क्या ऐलान किया मानो कालेधन वालों की रात ही काली हो गई। लोगों ने कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए जुगाड़ लगाने शुरु कर दिए हैं। नोटबंदी के बाद खाते में भारी-भरकम धनराशि पहुंचने का एक और मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार जनपद गाजीपुर के गोसाई दास पुरा का रहने वाले अजय गुप्ता जो यूनियन बैंक अॉफ इंडिया के रौजा ब्रांच के पास चाय व मिठाई की दुकान चलाता है। इसके पास पहले कोई खाता नहीं था। इसलिए इसने जनधन योजना मे खाता खोला ओर नोटबंदी के पूर्व लगभग 40 से 45 हजार रूपए ही जमा किए थे। लेकिन 12 नवम्बर को इसने अपने खाते मे बैंक मैनेजर से मिलीभगत कर अपने खाते मे एक साथ 27 लाख रुपए जमा करा दिए। इतने सारे रुपए एक साथ जमा कराने की जानकारी जब इनकम टैक्स वाराणसी की इन्वेस्टिगेटिंग टीम को लगी तो वे खाताधारक से पूछताछ करने उसके घर पहुंच गए। लेकिन वहां पर परिवार के लोग इस कैश के बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

इन्वेस्टिगेटिंग टीम के असिस्टेंट डायरेक्टर सुमन कुमार शर्मा का कहना है कि अगर जनपद के जनधन खाते की बात करें तो लगभग 5 लाख खाते जनधन योजना के तहत खोले गए थे। जिसमें नोटबंदी के बाद करीब 125 करोड़ रुपया जमा हुआ है। जिसकी जांच चल रही है। इसकी जानकारी बैंक के जरीए इनकम टैक्स को भी दी जा रहा है। इसके बाद लोगों को नोटिस जारी होना भी आरम्भ हो गया है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें