बिना दहेज की शादी से खुश 51 जोड़ों ने PM मोदी को कहा ''शुक्रिया''

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2016 - 12:32 PM (IST)

कानपुर: नोट बंदी से आम जनमानस फौरी तौर पर परेशानी महसूस कर रहा है वहीं बिना रूपयों के ब्याह से खुश 51 नवविवाहित जोडों ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले की जमकर तारीफ की। पनकी क्षेत्र में सम्पन्न सामूहिक विवाह समारोह में 51 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। इस अनूठे समारोह में सभी जोड़ों ने बाकायदा नरेंद्र मोदी की तस्वीर से आशीर्वाद लिया और उनके इस साहसिक फैसले को धन्यवाद कहा।

51 जोड़ों ने PM मोदी को कहा 'शुक्रिया'
जानकारी के अनुसार नवविवाहित दंपत्तियों का कहना था कि नोट बंदी का उनके विवाह समारोह में तनिक भी असर नही पड़ा। उनका कहना था कि नोट बंदी से न तो दहेज लगा और न ही शादी की व्यवस्था करनी पड़ी जिसका पूरा श्रेय नरेन्द्र मोदी को जाता है। ऐसी अनूठी शादी समारोह देख लोग अनायास समारोह स्थल की तरफ खिचते चले आ रहे थे। विवाह समारोह में शिरकत करने वाले मेहमान भी खूब खुश नजर आ रहे थे और प्रधानमंत्री एम का गुणगान कर धूमधाम से नाच गा रहे थे। कार्यक्रम स्थल पूरी तरह से शादी की खुशी से सराबोर रहा। नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद रूपी पोस्टर बैनर तले बेटियों का विवाह हुआ। बैनर में साफ तौर पर लिखा था कि मोदी जी हम सभी आपके साथ है, आप साथ नहीं तो आपका आशीर्वाद साथ है।

नोट बंदी हमारे लिए शगुन साबित हुई-परिजन
एक युवती के पिता प्रमोद गुप्ता ने कहा कि नोटबंदी का फैसला उनके जैसे निम्न वर्गीय परिवार के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है। अगर नोट बंदी का फरमान जारी न होता तो हमारे पास इतना धन नहीं था कि वह अपनी लाडली की शादी धूमधाम से कर पाता। दुल्हन आरती की बहन गुड़िया ने कहा कि नोट बंदी हमारे लिए शगुन साबित हो गया। गौरतलब है कि यह सभी जोड़े पनकी, कल्याणपुर, रतनपुर व गुजैनी के हैं, जिनकी शादी तय हो गई लेकिन नोटबंदी के चलते रूक गई थी। इसको देखते हुए आयोजक समाजसेवी संतोष गुप्ता ने चंदा करके सभी जोड़ों की शादी कराई।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें