कानपुर में PM मोदी की परिवर्तन रैली, समाजवादी एम्बुलेंस भी रहेंगी मौजूद

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2016 - 02:29 PM (IST)

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोमवार को कानपुर में होने वाली परिवर्तन रैली के मद्देनजर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए समाजवादी एम्बुलेंस रैली स्थल के इर्द गिर्द मौजूद रहेंगी। प्रधानमंत्री बनने के बाद औद्योगिक नगरी और पार्टी के सरंक्षक मंडल के सदस्य डा. मुरली मनोहर जोशी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र कानपुर में मोदी का यह पहला दौरा होगा।

हेलीपैड से कार द्वारा मंच तक पहुंचेगे मोदी
निराला नगर रेलवे मैदान पर होने वाली इस रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थानीय इकाई ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा नेताओं ने रैली स्थल पर पांच लाख से अधिक की भीड़ जुटाने का दावा किया है वहीं नोटबंदी के बाद नकदी की समस्या को लेकर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन करने का एेलान किया है। रैली स्थल पर भीड़ को संभालने के अलावा सुरक्षा बलों के पास कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं पर निगाह रखने की भी दोहरी जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार रहना होगा। रेलवे मैदान में बने मंच से महज 250 मीटर की दूरी पर मोदी के लिए विशेष हेलीपैड बनाया गया है जहां से प्रधानमंत्री कार द्वारा मंच तक पहुंचेगे।

रैली को सफल बनाने के लिए पुलिस ने मेहनत की
जिला व पुलिस प्रशासन ने रैली को सफल बनाने के लिए जी तोड़कर मेहनत भी की, तो वहीं रैली में किसी भी प्रकार की परिस्थितियां बिगड़ती है तो उसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद रहेगी। सीएमओ रामायण प्रसाद यादव ने बताया कि रैली में वरिष्ठ चिकित्सक मौजूद रहेंगे तो सुरक्षा की दृष्टि से प्राइवेट व समाजवादी एम्बुलेंस की कई गाड़ियां मौजूद होगी। शहर के नजदीक सीएचसी, पीएचसी और जिला अस्पताल के वार्ड को खाली कर इमरजेंसी के लिए रखा गया है। उर्सला में एक वीआईपी वार्ड भी बनाया गया है। एसपीजी और सुरक्षा एजेंसियों ने रैली स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। यहां आने जाने वालों को कड़ी पडताल के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। खोजी कुत्तों की मदद से मैदान का चप्पा चप्पा खंगाला गया है। उधर नगदी की समस्या से आहत कुछ व्यापारी संगठनों ने प्रधानमंत्री के सामने विरोध दर्ज करने का फैसला किया है।

UP Breaking News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें