कूड़े के ढेर में मिले 500-1000 के नोट, लूटने वालों की उमड़ी भीड़ (Watch Video)

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2016 - 01:14 PM (IST)

गाजियाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी करने के बाद 500-1000 के नोट कभी कूड़े के ढेर में तो कभी गंगा नहीं में बहते मिल रहे हैं। एेसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश की 2 जगहों पर सामने आया है। जहां पर एक ओर हरदोई में रोड पर 1000 के फटे नोट मिले। वहीं दूसरी तरफ साहिबाबाद में कूड़े के ढेर में 500-1000 के कटे फटे नोट फेंके जाने के बाद उसे लूटने के लिए भीड़ जुट गई।

पैसों को लूटने के लिए बेकाबू हुई भीड़
उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद जिले के थानाक्षेत्र राजेंद्र नगर के पास भोपुरा रोड पर शाम लगभग 5 बजे एक कार सवार युवक नाले के किनारे रुका और नाले में पैसे डालने लगा। जब कुछ युवकों ने उसे एेसा करते हुए देखा तो वे वहां पर पहुंचकर नाले से नोट निकालने लगे। लोगों को अपनी तरफ आता देख कार सवार कार लेकर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि फेंके गए ज्‍यादा नोट फटे थे। वहीं नाले में  नोट पड़े होने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में वहां भीड़ जमा हो गई। सभी राहगीर बाइक और कार से उतरकर नाले से नोट निकालने लगे।

फटे नोटों को उठाने के लिए मची लूट
जानकारी के अनुासर मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के सर्कुलर रोड का है। यहां स्थित शांति अस्पताल के सामने मंगलवार सुबह कूड़े के ढेर में कटे हुए 1000 के नोट मिले। इस बात की जानकारी  जब लोगों को मिली तो वे मौके पर पहुंचे और नोट बिनने लगे। जिसको जितना मिला उतना वे अपने जेबों में भर वहां से निकलते बने। कटे हुए नोट की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और जांच में जुट गई। पुलिस ने कई लोगों से नोटों के संबंध में पूछताछ भी की। मामले की जांच की जा रही है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें