कांग्रेस,बसपा का मोदी पर पलटवार, कहा- PM ने प्रतिपक्ष पर लगाया बेईमानों को बचाने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2016 - 06:32 PM (IST)

कानपुर\जौनपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के मुद्दे पर संसद की कार्यवाही न चलने देने को जहां एक आेर प्रतिपक्षी दलों द्वारा बेइमानों को बचाने की कोशिश करार दिया है, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर सीधा हमला करते हुए नोटबंदी के कदम को फायर बाम्बिंग बताया जबकि बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि इतनी बड़ी कवायद बिना योजना के की गई है।

हमारा एजेंडा देश को भ्रष्टाचारऔर कालाधन मुक्त बनाना- मोदी
संसद के शीतकालीन सत्र के हंगामे की भेंट चढ़ जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कानपुर में पार्टी की परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा एजेंडा देश को भ्रष्टाचार और कालाधन मुक्त बनाने की लड़ाई लड़ना है। लेकिन उनका (विपक्ष) एजेंडा संसद में कामकाज बाधित करना है...मैं उलझान में हूं। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आहट के बीच मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेता हमेशा यह दावा करते रहे हैं कि दिवंगत राजीव गांधी आम लोगों तक कम्प्यूटर और मोबाइल फोन लाए। उन्होंने कहा कि जब मैं कहता हूं कि फोन का उपयोग बैंक के रूप में कर सकते हैं, तब वे कहते हैं कि गरीबों के पास मोबाइल फोन नहीं है... वे कहते हैं कि लोगों के पास बैंक खाता नहीं है। अब वे दावा कर रहे हैं कि गरीब बैंकों तक जाते हैं लेकिन पैसा नहीं मिल रहा है... वे झूठ फैला रहे हैं।

नोटबंदी की सचाई ‘गरीबों से खींचो, अमीरों को सींचो’- राहुल
मोदी ने कहा कि कांग्रेस लोगों के प्रति जवाबदेह बनने से भाग रही है और इस संदर्भ में कांग्रेस के तत्कालीन कोषाध्यक्ष सीताराम केसरी के जुमले को याद दिलाया कि ‘न खाता, न बही, जो केसरी कहे सब सही। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश में राजनीतिक गर्मी को बढ़ाते हुए जौनपुर में आयोजित पार्टी की ‘जनाक्रोश रैली’ में प्रधानमंत्री पर सीधा हमला किया। उन्होंने विमुद्रीकरण के कदम को गरीबों के पैसे से अमीरों का कर्ज माफ करने की कवायद करार देते हुए कहा कि नोटबंदी की सचाई ‘गरीबों से खींचो, अमीरों को सींचो’ है। मोदी ने काले धन पर सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया बल्कि हिन्दुस्तान के गरीबों, किसानों और ईमानदारों पर ‘फायर बाम्बिंग’ की है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें