अब 14 महापौरों को भी मिली गुजरात फतह की जिम्मेदारी

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2017 - 07:07 PM (IST)

लखनऊ: यूपी नगरीय चुनाव की जीत को गुजरात में भुनाने से बीजेपी ने योजना तैयार कर उसे अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया। योजना के तहत गुजरात फतह करने के लिए बीजेपी अब नए रंगरूटों को भी मैदान में उतारने वाली है। जी हां, निकाय चुनाव में 14 नगर निगमों के नवनिर्वाचित महापौर 5 दिसंबर को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुलाकात में मोदी उन्हें गुजरात जीत का मंत्र देंगे। इसके बाद इन नए रंगरूटों को गुजरात के प्रमुख शहरों में भेजा जाएगा। गौर करने वाली बात यह भी है कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र की अमेठी व जायस नगर पंचायतों के अध्यक्ष इस टीम का हिस्सा होंगे। इन्हें खास तौर पर राहुल पर निशाना साधने के लिए गुजरात भेजा जा रहा है। इस योजना पर भाजपा की प्रदेश पदाधिकारियों की रविवार को हुई बैठक हो चुकी है। इसमें नगरीय निकायों के चुनाव की समीक्षा के साथ ही गुजरात चुनाव में इसे भुनाने पर चर्चा हुई। तय हुआ कि सभी 14 महापौरों (मेयरों) व अमेठी और जायस नगर पंचायतों के अध्यक्षों को 5 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मिलाया जाएगा। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय रहेंगे।

राहुल को घेरने की तैयारी
गुजरात में चुनाव प्रचार में पसीना बहा रहे राहुल गांधी को उनके ही संसदीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से मुकाबला करना होगा। बीजेपी की टिकट पर अमेठी व जायस सीट से नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर विजयी उम्मीदवारों को  6 से 11 दिसंबर तक गुजरात चुनाव के प्रचार के लिए भेजा जाएगा। इनका काम राहुल पर निशाना साधने का है। वे बताएंगे कि कांग्रेस प्रदेश में तो खारिज हो ही चुकी है, अमेठी के लोग भी उससे पीछा छुड़ा रहे हैं। सोनिया व राहुल गांधी पर उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों का भी विश्वास खत्म हो चुका है। इनसे लोगों को कोई उम्मीद नहीं है।

यूपी के विकास की बानगी 
गुजरात जाकर ये सभी 14 महापौर काम योगी व बीजेपी सरकार के कामों की चर्चा करना है। सपा व कांग्रेस के शासन काल में यूपी के विकास की गति की कैसे धीमी रही इस पर भी गुजरातियों को जागरूक करने का काम इनको सौंपा गया है। यूपी में योगी सरकार बनने के बाद केंद्र के सहयोग से कैसे प्रदेश में विकास में तेजी आई है, ये मुख्य रूप से चर्चा का विषय होगा।