GST पर बोले नरेश अग्रवाल, यह एक काला कानून, व्यापारियों के हित में नहीं

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2017 - 05:15 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद नरेश अग्रवाल ने गुड एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) को काला कानून बताते हुए कहा कि उनकी पार्टी इसका विरोध करती रहेगी।

अग्रवाल ने कहा कि जीएसटी एक कला कानून है, यह बिल व्यापारियों के हित में नहीं है। समाजवादी पार्टी इस बिल का विरोध करती रहेगी। हालांकि शुक्रवार मध्यरात्रि को पार्लियामेंट के विशेष सदन में समाजवादी पार्टी शामिल होगी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रनब मुखर्जी शामिल हो रहे हैं। लिहाजा जीएसटी लांच के मौके पर उनकी पार्टी वहां मौजूद रहेगी, क्योंकि वह उनका अपमान नहीं करना चाहती।

इसके उलट, भारतीय जनता पार्टी ने जीएसटी बिल को गरीबों और किसानों का हितैषी बताया है। योगी सरकार के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि इस बिल को लेकर लोगों में कोई कंफ्यूजन नहीं है, जो लोग विरोध कर रहे हैं वह राजनीति से प्रेरित है।

राजेश अग्रवाल ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसका बहुत ही गहनता से अध्ययन किया है।अब जो लोग विरोध कर रहे हैं वह जानबूझकर कर रहे हैं। ममता बनर्जी जीएसटी की 17 बैठकों में शामिल हुईं और हर बात पर हामी भरी, लेकिन अब वे उसका विरोध कर रही हैं।