नसीमुद्दीन सिद्दीकी का दावा, बसपा में अभी और होगा बिखराव

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2017 - 04:18 PM (IST)

सहारनपुर: बसपा से निष्कासित एवं राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा के अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दावा किया कि बसपा प्रमुख मायावती और राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा की गलत कार्यप्रणाली के चलते भगदड़ मची है।

सिद्दीकी ने पत्रकारों से कहा कि बसपा के कई प्रमुख नेता उनके सम्पर्क में है जो जल्दी ही पार्टी छोड देंगे। उन्होंने कहा कि मायावती की बसपा पर पकड़ ढीली हो गई है। वह विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार से अभी भी सदमे में हैं। बसपा में अभी और बिखराव होना तय है इसे कोई नहीं रोक सकता।

उन्होंने कहा बसपा से अभी और लोग बाहर होंगे। उन्होंने अपने मोर्चा का समाजवादी पार्टी (सपा) में विलय करने या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की चर्चाओं केे बारे में कोई साफ उत्तर नहीं दिया। सिद्दीकी से बसपा के एहसान कुरैशी और अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष लियाकत अली ने मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पार्टी की अगली बैंठक मुजफ्फनगर में और उसके बाद मेरठ में होगी।

गौरतलब है कि सिद्दीकी को मायावती ने पिछली 9 मई को बसपा से निष्कासित कर दिया था। उन्होने 20 मई को राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा गठित किया था। वह उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं। उनके सहारनपुर दौरे में उनका पुत्र अफजल सिद्दीकी साथ में था।