डॉक्टर समीना बोलीं- अगर एेसा नहीं हुआ ताे राहुल गांधी के घर बारात लेकर जाऊंगी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 04:27 PM (IST)

बुलंदशहरः तीन तलाक और हलाला के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली डॉक्टर समीना ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संसद में बिल पास करवाने में सहयाेग नहीं करते हैं ताे वह खुद उनके घर बारात लेकर जाएंगी।

दरअसल, तीन तलाक संबंधी बिल को संसद में पारित होने से रोकने के लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, देवबंद समर्थक और महागठबंधन के नेता एक साथ हैं। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल हैं।

समीना का कहना है कि राहुल गांधी अगर बिल पास कराने में सहयोग नहीं करते तो इसका मतलब यह है कि वह तीन तलाक और हलाला के पक्ष में हैं। एेसी स्थिति में उन्हें तलाक पीड़ित 4 महिलाओं से विवाह करना चाहिए। अगर वह ऐसा नहीं करते तो वे खुद बारात लेकर उनके घर जाएंगी।

बता दें, संभल की मूल निवासी डॉ. समीना खुद 2 बार तीन तलाक से पीड़ित हैं। उन्होंने व 6 अन्य महिलाओं ने तीन तलाक और हलाला को असंवैधानिक करार देने को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर रखी है। इनमें बुलंदशहर के गांव जौलीगढ़ निवासी रानी शबनम और सिकंदराबाद निवासी फरजाना भी शामिल हैं। 

Deepika Rajput