पिछले 8 दिनों से सड़क पर रहने को मजबूर है नेशनल हॉकी प्लेयर का पूरा परिवार, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Thursday, Mar 25, 2021 - 12:21 PM (IST)

प्रयागराज: भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी का नेशनल खिलाड़ी इन दिनों प्रयागराज में सड़क पर रहने को मजबूर है। दरअसल आर्थिक तंगी के चलते नेशनल प्लेयर के पिता मकान की किस्त नहीं जमा कर पाए। इस वजह से पीडीएनए ने उनको सामान सहित घर से बाहर निकाल दिया। नेशनल हॉकी प्लेयर मोहम्मद तालिब ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

जानकारी मुताबिक उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक नैशनल हॉकी खिलाड़ी गले में मेडल डालकर, सर्टिफिकेट और हॉकी स्टिक के साथ प्रयागराज विकास प्राधिकरण का चक्कर काटने को मजबूर है। पीडीए के अधिकारियों ने मकान का बकाया किस्त जमा न करने पर मकान खाली करा लिया है। हॉकी प्लेयर का पूरा परिवार पिछले 8 दिनों से सड़क पर गुजर-बसर करने को मजबूर है। नैशनल हॉकी प्लेयर मोहम्मद तालिब की मदद के लिए मोहल्ले के कई लोगों के साथ कोच और साथी खिलाड़ी भी आगे आए हैं। पीडीए से मकान बचाने के लिए मांगी जा रही रकम का इंतजाम फिर भी नहीं हो पा रहा है। वहीं पीडीए द्वारा मकान खाली कराए जाने से बेघर हुए नैशनल हॉकी प्लेयर मोहम्मद तालिब ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से सोशल मीडिया के जरिए मदद की गुहार लगाई है।

बताया जा रहा है कि परिवार को बेघर किए जाने की खबर सुनकर कोलकाता में कस्टम विभाग की ओर से कोलकाता हॉकी लीग खेल रहे मोहम्मद तालिब खेल को बीच में छोड़कर प्रयागराज लौट आए हैं। तालिब मध्य प्रदेश और पंजाब की ओर से साल 2014 और साल 2018 तक सब जूनियर, जूनियर और सीनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में प्रतिभाग कर चुके हैं। परिवार को बेघर किए जाने के बाद मोहम्मद तालिब अब अपने मेडल, सर्टिफिकेट और हॉकी स्टिक के साथ प्रयागराज विकास प्राधिकरण के भी चक्कर लगा रहे हैं।

बता दें कि मोहम्मद तालिब ने पीडीए के वीसी से भी मुलाकात की। जिसके बाद उन्हें पीडीए के वीसी ने अधिकारियों के पास भेज दिया, लेकिन अधिकारियों ने मकान वापस पाने के लिए जो अदायगी बताई है, उसे सुनकर ही मोहम्मद तालिब परेशान हो उठे। पीडीए के मुताबिक अगर ये मकान बचाना है तो 21 लाख 12 हजार 170 रुपए जमा कराने होंगे, लेकिन मोहम्मद तालिब का कहना है कि उनके परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं और इतनी बड़ी रकम जुटा पाना मुमकिन नहीं है। मोहम्मद तालिब ने देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है।

Content Writer

Anil Kapoor