राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई जाएगी शपथ

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 06:39 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई जायेगी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय ने इस संबंध में प्रदेश के समस्त अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, समस्त मण्डलायुक्त, समस्त विभागाध्यक्ष एवं कार्यलयाध्यक्ष तथाा सभी जिलाधिकारी ,जिला निर्वाचन अधिकारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस-25 जनवरी को अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को मतदान करने की शपथ दिलाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन पूरे उत्साह के साथ वर्ष 2011 से किया जा रहा है। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 25 जनवरी को 9वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन विभिन्न स्तर पर किया जाएगा।

पाण्डेय ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रात: 11:00 बजे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों एवं अधिकारियों को ‘‘हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भिक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे ‘‘की शपथ दिलाई जाएं।

Tamanna Bhardwaj