दुसरे दिन भी देखने को मिला बैंक कर्मियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का असर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 05:58 PM (IST)

गोरखपुरः केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिला। दो दिवसीय हड़ताल के दुसरे दिन भी स्टेट बैंक को छोड़कर राष्ट्रीयकृत और प्राइवेट तमाम बैंकों के अधिकारी एवं कर्मचारी हड़ताल पर रहे हैं। इससे करीब 200 करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ। शाम से एटीएम में भी कैश की उपलब्धता कम हो गई।

बैंकिंग क्षेत्र के संगठनों ऑल इंडिया बैंक इंप्लॉइज एसोसिएशन (एआइबीइए) और बैंक इंप्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीइएफ आई) से संबद्ध यूपी बैंक इंप्लॉइज यूनियन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मंगलवार को बैंक कार्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान केंद्र सरकार की आर्थिक और श्रम नीतियों को जनविरोधी बताया गया। कर्मियों ने बैंकों के निजीकरण और विलय, एनपीए और बैंकों में स्थायी कार्यों के लिए आउटसोर्सिंग का विरोध किया।

इसके बाद यूपी बैंक इंप्लॉइज यूनियन के बैनर तले पीएनबी, आंध्रा बैंक, केनरा बैंक, देना बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, महाराष्ट्रा बैंक, सिंडीकेट बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक व इलाहाबाद बैंक के अधिकारी व कर्मचारी पूरी तरह से हड़ताल पर रहे।

Tamanna Bhardwaj