यूपी लोक सेवा आयोग के बोर्ड पर शरारती तत्वों ने लिखा ‘चिलम'' आयोग

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2019 - 11:29 AM (IST)

प्रयागराजः एलटी ग्रेड शिक्षक पेपर लीक मामले को लेकर छात्र इस कदर आक्रोशित हो गये हैं कि उन्होने आयोग के गेट पर लगे बोर्ड पर लिखे उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (उप्रलोसेआ) प्रयागराज के ‘लोक' के स्थान काले रंग से ‘‘चिलम'' लिख दिया। आक्रोशित कुछ लड़के गुरूवार की देर रात कालिख लेकर उप्रलोसेआ के गेट संख्या पांच पर पहुंच गये। वहां रखी सीढ़ी के सहारे गेट पर चढ़कर लाल रंग से लिखा गया उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के बोर्ड पर ‘लोक' के स्थान पर ‘चिलम' लिख कर नारेबाजी करने लगे।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सदीप यादव, राजेश यादव और अरूण यादव को दबोच लिया। शेष मौका पाकर भाग निकले। तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि उप्रलोकसेआ के अधिकारियों की मिली भगत से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का प्रश्नपत्र लीक होने का खुलासा होने पर एसटीएफ ने परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ इसमें शामिल कई और लोगों की तलाश कर रही है।

एक साल पहले उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की एलटी ग्रेड़ सहायक अध्यापक परीक्षा में साल्वर बैठाने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़कर एसटीएफ ने पूरे प्रदेश में छापे मारीकर 51 लोगों को गिरफ्तार किया था। रेलवपे ग्रुप सी, डी परीक्षा शिक्षक पात्रता परीक्षा, बीडीओ, एलटी ग्रेड़ परीक्षाओं में सेंध लगाने में हमेशा पकड़े जाते रहे हैं।

 

Tamanna Bhardwaj