नवरात्रः मंदिरों में लटका रहा ताला, लोगों ने घर पर की मां शैलपुत्री की पूजा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 12:53 PM (IST)

वाराणसीः शक्ति स्वरूपणि मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की उपासना का पर्व नवरात्र आज से शुरू हो गया। वहीं इस बार कोरोना वायरस भक्त और भगवान के बीच दीवार बनकर खड़ा हो गया। बता दें कि नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री के दर्शन-पूजन का विधान है। वाराणसी के अलईपुरा में मां शैलपुत्री के मंदिर में नवरात्र के पहले दिन श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ता था, लेकिन इस बार मंदिरों में ताले लटके हुए हैं, सभी कपाट बंद हैं।

प्रथमं शैलपुत्री च...
बता दें कि 9 देवियों में पहले स्थान पर आने वालीं शैलपुत्री के मंदिर में पुजारी ने सुबह मां की श्रृंगार आरती कर उन्हें भोग लगाया। इक्का-दुक्का लोग अराधना के लिए पहुंचे थे, लेकिन उन्हें मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन को देखते हुए जिला प्रशासन ने धर्म की नगरी काशी में सभी मंदिरों को बंद करने का आदेश दिया है। ऐसे में माता शैलपुत्री का मंदिर भी बंद कर दिया गया है। किसी भी भक्त को अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

मां जल्द खत्म करें कोरोना महामारीः पुजारी
मंदिर के पुजारी ज्युत तिवारी ने बताया कि आज के दिन तो माता के मंदिर में श्रद्धालुओं की सैकड़ों में भीड़ जुट जाती थी। मेंरे जीवन में पहली बार ऐसा हुआ है कि मंदिर को चैत्र नवरात्र के पहले दिन बंद किया गया हो। मां कोरोना वायरस महामारी को जल्द खत्म करें सभी भक्तों की यही कामना है। 

 

 

 

 

Ajay kumar