ND तिवारी ने अभी नहीं छोड़ा सरकारी बंगला, सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने किया खाली

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 12:33 PM (IST)

लखनऊः सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करने का आदेश दिया था। इसके बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपना बंगला खाली किया है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने अभी तक बंगला खाली नहीं किया है।

सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों एनडी तिवारी की पत्नी की तरफ से सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा था। जिसमें बताया गया कि एनडी तिवारी का इलाज काफी समय से दिल्ली में चल रहा है। परिवार का कोई भी सदस्य लखनऊ आने और बंगला शिफ्ट की कवायद करने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में उन्हें बंगला खाली करने के लिए दो साल का समय दिया जाए। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मयावती और एनडी तिवारी को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया था। इस कड़ी में सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बंगला खाली किया। जिसके बाद राजनाथ सिंह अपने गोमतीनगर स्थित आवास शिफ्ट हो गए। वहीं इसके बाद कल्याण सिंह ने भी बंगला खाली कर दिया और अपने पोते के बंगले में सामान भिजवा दिया।

इसी क्रम में बिगड़ते स्वास्थ्य का हवाला देकर मुलायम ने सरकारी बंगाल खाली करने  के लिए दो साल की मोहलत मांगी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर कोई फैसला नहीं सुनाया। जिसके बाद मुलायम ने बंगला छोड़ दिया। वहीं अखिलेश यादव ने भी बच्चों की पढ़ाई का कारण बताते हुए सुप्रीम कोर्ट से बंगला खाली करने के लिए समय की गुहार लगाई। आखिरकार उन्होंने ने भी बंगला खाली कर दिया।

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने बंगले को कांशीराम विश्राम स्थल करार दिया। जिसके बाद इसी बात लेकर वह काफी चर्चा में बनी रहीं। बीजेपी की तरफ से इन पूर्व मुख्यमंत्रियों पर हमले शुरू हो गए। जिसके चलते मायावती ने भी सरकारी बंगला खाली कर दिया। मायावती 13ए मॉल एवेन्यू से 9ए मॉल एवेन्यू में शिफ्ट हुई हैं। 

Tamanna Bhardwaj