मंदिर में नवजात बच्ची मिलने से मचा हड़कंप, हालत नाजुक

punjabkesari.in Thursday, Jan 04, 2018 - 05:48 PM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब लोगों को मंदिर मेें नवजात बच्ची पड़ी मिली। मंदिर में मौजूद एक बुजुर्ग महिला ने बच्ची को उठाया और तत्काल पुलिस को सूचना दी। आनन-फानन में बच्ची को अस्पताल के आईसीयू वार्ड मेेें भर्ती कराया गया। बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए उसे गोरखपुर में रेफर कर दिया गया।

मंदिर में मिली नवजात बच्ची 
जानकारी के मुताबिक सुबह के समय सदर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत नगवा धूस ग्राम में स्थित मंदिर पर एक नवजात बच्ची के मिलने पर गांव में हड़कंप मच गया। मंदिर के आसपास खेल रहे कुछ बच्चों ने जब मंदिर पर रोने की आवाज सुनी तो उन्होंने एक बुजुर्ग महिला को इसकी जानकारी दी।

बच्ची को अस्पताल में कराया भर्ती
जानकारी मिलते ही बुजुर्ग महिला मौके पर पहुंची और उसे उठाकर 100 नंबर पर सूचना दी। सूचना मिलते ही पीआरबी 1449 एवं कोबरा 10 मौके पर पहुंची और बच्ची को अपने कब्जे में लेते हुए देवरिया जिला सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया।

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज 
जहां डॉक्टरों ने बच्ची की हालत गंभीर बताई। आनन-फानन में पहुंची बाल कल्याण समिति की टीम ने बच्ची की हालत गंभीर देखते हुए गोरखपुर के लिए रेफर करवाया। फिलहाल बच्ची का इलाज गोरखपुर मेडिकल कॉलेज चल रहा है।