शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही: प्राथमिक स्कूल में 18 घंटे तक बंद रही 7 वर्षीय छात्रा, भूख-प्यास से तड़पती विताई रात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 07:44 PM (IST)

सम्‍भल: उत्‍तर प्रदेश में सम्‍भल जिले के एक सरकारी प्राथमिक स्‍कूल में पहली कक्षा की सात वर्षीय छात्रा मंगलवार को छुट्टी के बाद करीब 18 घंटे तक स्‍कूल में बंद रही। भूखी-प्यासी रातभर सुनसान अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी। बुधवार सुबह स्‍कूल खुलने पर इसका खुलासा हुआ।


खंड शिक्षा अधिकारी पोप सिंह ने बताया कि गुन्नौर तहसील के धनारी पट्टी स्थित प्राथमिक विद्यालय की पहली कक्षा की छात्रा अंशिका (सात) मंगलवार को छुट्टी के बाद स्‍कूल में ही रह गयी थी। वह आज सुबह स्‍कूल खुलने पर मिली। हालांकि बच्ची बिल्कुल ठीक है। अंशिका के मामा राजकुमार ने बताया कि उनकी भांजी मंगलवार दोपहर दो बजे स्कूल की छुट्टी के बाद घर नहीं लौटी तो बच्‍ची की नानी स्‍कूल पहुंची।

इस दौरान स्‍कूलकर्मियों ने कह दिया कि स्‍कूल में अब कोई बच्चा नहीं है। उसके बाद बच्‍ची को जंगल में तलाश किया गया लेकिन अंशिका कहीं नहीं मिली। आज सुबह आठ बजे जब स्कूल खुला तो पता चला की अंशिका रात भर स्कूल के कमरे में बंद रही। खंड शिक्षा अधिकारी सिंह ने कहा कि छुट्टी के बाद अध्‍यापकों और शिक्षा मित्रों ने हर कमरे का निरीक्षण नहीं किया। यह लापरवाही का मामला है। पूरे स्टाफ के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Content Writer

Mamta Yadav