लापरवाही- कोरोना निगेटिव स्टाफ नर्स को बता दिया पॉजिटिव, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 11:44 AM (IST)

आरोहा: मेरठ मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही सामने आई  है। जहां पर अमारोहा जिला अस्पताल में तैनात स्टाप नर्स को कोरोना पॉजिटिव बता कर जिला में हड़कंप मचा दिया। स्टाप नर्स के पति को जब इस बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने मेडिकल कॉलेज में फोन से संपर्क किया।

बता दें कि मेरठ के इंदिरा नगर ब्रह्मपुरी निवासी सुरभि शर्मा (28) पत्नी राजन शर्मा जिला अस्पताल अमरोहा में स्टाफ नर्स है। वह रोजाना मेरठ से आती-जाती है। सुरभि के मुताबिक 24 अप्रैल को वह ड्यूटी करके मेरठ घर लौटी थी। इस बीच जिला अस्पताल अमरोहा का एक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला। एहतियात के तौर पर सुरभि ने 29 अप्रैल को मेरठ मेडिकल कॉलेज में अपना कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया। गुरुवार रात करीब 10 बजे उनके पति के मोबाइल पर मेडिकल कॉलेज से कॉल आई कि उनकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सुनते ही परिजनों में हड़कंप मच गया।

पति राजन ने बताया कि डॉक्टरों ने कहा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाना था। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें आइसोलेशन वार्ड में जाने से रोक दिया। डाक्टरों ने कहा सुरभि में सिमटम नहीं मिले हैं। वहीं डॉक्टरोंने बताया कि गलती से पॉजिटिव होने की जानकारी दी गई थी।

मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. धीरज बालियान ने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि हार्ड कॉपी पर मिस प्रिंटिंग के कारण ग़लतफहमी हो गई, लेकिन मेल की रिपोर्ट से स्थिति साफ है।

Edited By

Ramkesh