लापरवाही: तार जोड़ने के दौरान चालू कर दी थी बिजली की सप्लाई,  करंट लगने से संविदा कर्मी की हुई मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 04:00 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के हीरापुर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां बिजली विभाग की लापरवाही के कारण संविदा कर्मी की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें विद्युत कर्मी की बॉडी झुलसने के बाद तारो में लटकी रही है। घटना का वीडियो वायार होने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा।  वहीं मृतक के परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल हो गया।  

बता दे कि हादसे का शिकार होने वाला लाईनमैन हरसोस गांव का रहने वाला 42 साल का सुरेंद्र पटेल है। सोमवार को वह हीरापुर गेट के पास बिजली के खंभे पर तार को जोड़ने के लिए चढ़ा था। इसी दौरान बिजली की सप्लाई शुरू कर दी गई । जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वही सूचना मिलते ही पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता ने आश्वस्त दिया कि उन्हें 5 लाख रुपए और संविदा कर्मी के बेटे को नौकरी दी जाएगी। साथ ही, लापरवाही बरतने वाले एसएसओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद सभी शांत हुए और उन्होंने धरना खत्म किया।  

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर,पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । वही हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारियों ने  नौकरी और मुआवजे के आश्वासन कर शांत करवाया।

 

 

Content Writer

Ramkesh