स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहीः दूसरे अस्पताल जाने के लिए मरीज को एंबुलेंस की जगह दिया स्ट्रैचर

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 11:38 AM (IST)

बदायूंः बदायूं में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ने एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर दिया है। मामला जिला महिला अस्पताल का है। यहां एक महिला को जिला अस्पताल तक लाने के लिए पति को एंबुलेंस नहीं मिली तो पति स्वयं स्ट्रैचर लेकर महिला अस्पताल से जिला अस्पताल पुरुष तक पत्नी को लेकर आया। कर्मचारियों की लापरवाही की बानगी इंसानियत को शर्मसार करने के लिए काफी है।

जानिए क्या है मामला?
मामला जिला महिला अस्पताल का है। यहां उझानी कोतवाली के वनगवां निवासी विपिन की पत्नी बेबी ने एक बेटी को जन्म दिया था। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ी तो विपिन पत्नी बेबी को लेकर जिला महिला अस्पताल पहुंचा। जहां भर्ती करने से मना करते हुए कर्मचारियों ने उन्हें रवाना कर दिया। जब विपिन ने एम्बुलेंस की मांग की तो लापरवाह कर्मचारियों एम्बुलेंस नहीं मिलेगी, अपनी पत्नी को ऑटो से ले जाओ कह कर भगा दिया। जिसके बाद पति स्ट्रैचर पर पत्नी को लेकर सड़कों पर घूमता रहा।

स्ट्रैचर पर पत्नी को लेकर दूसरे अस्पताल पहुंचा पति
जिसके बाद बेबस विपिन जिला महिला अस्पताल से स्ट्रैचर लेकर अपनी पत्नी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। जहां उसे भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। मामले में जब प्रभारी सीएमओ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। इसकी जांच करवाएंगे, जो भी कर्मचारी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल में कर्मचारी लगातार कर रहे लापरवाही
इसी जिला महिला अस्पताल में बने SNCU वार्ड में जून से 15 अगस्त के बीच 32 बच्चों की मौत भी हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी लापरवाह कर्मचारियों पर स्वास्थ्य विभाग ने कोई कार्यवाही नहीं की। जिससे कर्मचारी लगातार लापरवाही कर रहे हैं।



 

Tamanna Bhardwaj