बकरीद पर गले नहीं मिल पाएंगे नमाजी, पर्सनल लॉ बोर्ड के मेंबर ने जारी किया ये फरमान

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 12:12 PM (IST)

लखनऊ: आज पूरे देश में धूमधाम से बकरीद मनाई जा रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और माशूर सुन्नी मौलाना खालिद रशीद फिरंगिमहली ने फरमान जारी किया है जिसे सुन कर लोग हैरान है।

जानकारी के अनुसार मौलाना खालिद रशीद फिरंगिमहली ने कहा कि इस बार बकरीद की नजाम अदा करने के बाद कोई भी एक-दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद ने दे, इसके बजाय लोग एक दूसरे को सलाम करके मुबारकबाद दें। क्योंकि गले मिलने से स्वाइन फ्लू का खतरा है। वहीं शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा है कि गले मिलते समय मास्क लगाएं। दरअसल उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में से 66 में स्वाइन फ्लू के मरीज मिले हैं।

सूत्रों के अनुसार यूपी के 75 जिलों में से 66 में स्वाइन फ्लू से ग्रस्त मरीज मिले हैं। पर्सनल लॉ बोर्ड के मेंबर और माशूर सुन्नी मौलाना खालिद रशीद फिरंगिमहली ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 20 फीसद आबादी मुस्लिम है। इनमें से ज्यादातर लोग ईद में नमाज पढ़ते हैं और एक दूसरे के गले मिलते हैं। स्वाइन फ्लू के इन्फेक्शन का खतरा हाथ मिलाने या गले लगने से ज्यादा रहता है, इसलिए ईद की नमाज के बाद गले मिलने के बजाए सिर्फ सलाम कर के मुबारकबाद दें। अगर कोई त्यौहार स्वाइन फ्लू फैलने की वजह बन जाए तो यह शर्म की बात होगी। खुदा भी अपने बंदों की हिफाजत चाहता है।