नेपाल के PM शेर बहादुर ने काशी विश्वनाथ मंदिर में महादेव का किया जलाभिषेक, मांगी सुख समृद्धि की कामना

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 12:06 PM (IST)

वाराणसी: नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने काशी पहुंच कर बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन किया। बाबा दरबार के गर्भगृह में वैदिक रीति-रिवाजों के साथ नेपाल के पीएम ने बाबा काशी विश्वनाथ का अभिषेक किया। इस दौरान उन्‍होंने नेपाल की सुख समृद्धि और शांति के लिए बाबा का आशीर्वाद मांगा। वहीं नेपाली मंदिर में नेपाली ब्राह्मण होने की वजह से मन्दिर अर्चक टेक नारायण बीच- बीच में प्रधानमंत्री से नेपाली शब्दों में मंत्रोच्चार कर रहे थे। इस पर नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा काफी प्रभावित नजर आए। 
इसके पहले उन्होंने काल भैरव मंदिर में भी पूजा अर्चन की।
PunjabKesariबाबा दरबार में दर्शन पूजन के बाद वह नेपाली पशुपति नाथ मंदिर पहुंचे और दर्शन पूजन परंपरागत तरीके से किया। नेपाली मंदिर परिसर में निर्माण कार्यों का शिलान्यास नेपाल के प्रधानमंत्री ने किया तो इस दौरान वहां मौजूद वृद्ध माताओं से भी परिचर्चा कर उनका हाल पूछा। इसके बाद नेपाल के प्रधानमंत्री मंदरि में दर्शन पूजन करने के बाद बाद रवाना हो गए।
PunjabKesari

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपने दल के साथ रविवार सुबह वाराणसी पहुंचे। दिल्ली से विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे नेपाल के पीएम का सीएम योगी आदित्यनाथ ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्नी और नेपाल के अधिकारियों की भी मौजूदगी रही। एयरपोर्ट से शहर की ओर जाने के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री का जगह-जगह स्वागत किया गया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static