Nestle की और बढ़ी मुसीबत: मैगी नूडल्स के बाद मसाले का नमूना हुआ फेल

punjabkesari.in Friday, Mar 11, 2016 - 01:19 PM (IST)

बाराबंकी: नेस्टले कंपनी की मुसीबत खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। मैगी के नमूने जाँच में फेल होने के बाद अब उसके मैगी मसाले के नमूने भी जांच में फेल पाए गये हैं। 

एफडीए की टीम ने जब मैगी के नमूने की जाँच की थी तब उसमें अधिक लेड पाये जाने की पुष्टि हुई थी यह मामला काफी दिनों तक चर्चा में रहा। मैगी उत्पादक कंपनी नेस्ले ने अपने उत्पाद में कोई भी मिलावट न होने की बात कही थी। लेकिन आज एक बार फिर बाराबंकी की एफडीए टीम ने सफेदाबाद कसबे में सुधांसु जनरल स्टोर की दूकान पर छापा मारा तो मैगी नूडल्स के टेस्ट मेकर यानी मैगी मसाले में ऐश की मात्रा मानक से ज्यादा पाई गयी।
 
नियमानुसार मैगी मसाले में .88 होनी चाहिए मगर जांच के बाद यह मात्रा 1.85 पाई गयी है जो मानक से कई गुना ज्यादा है। यह रिपोर्ट लखनऊ स्थित फ़ूड एनालाइसिस ने जारी की है। मैगी मसाले में ऐश की ज्यादा मात्रा होने की जाँच के बाद एक बार फिर मैगी निर्माता कंपनी नेस्ले और मैगी नूडल्स के विक्रेताओं को परेशानी में डाल दिया है। आपको बताते चलें कि मैगी नूडल्स में लेड की मात्र ज्यादा पाये जाने के बाद नेस्ले को अपने व्यापार में कई हजार करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था। वजह कुछ भी हो मगर बच्चों के साथ-साथ हर वर्ग की पसंद मैगी के जानलेवा पाये जाने के बाद लोगों के सर से मैगी का भूत उतरता नजर आ रहा है।